Homeउत्तर प्रदेशजिले के साहित्यकारों ने महादेवी वर्मा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर याद...

जिले के साहित्यकारों ने महादेवी वर्मा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर याद किया

फर्रुखाबाद।साहित्यिक सांस्कृतिक संस्था अभिव्यंजना के तत्वाधान में महीयसी महादेवी वर्मा की पुण्यतिथि पर आज महादेवी वर्मा मार्ग (रेलवे रोड)पर उनकी प्रतिमा पर नगर के साहित्यकारों ने पुष्पांजलि अर्पित कर, सभी ने उन्हें याद किया है।

इस अवसर पर जिला अधिकारी संजय कुमार सिंह ने कहा कि फर्रुखाबाद का नाम महादेवी वर्मा के नाम से पूरे देश में विख्यात है मैंने भी बचपन में महादेवी वर्मा को खूब पढ़ा उनकी रचनाएं अत्यंत संवेदनशील है ।इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती दीपाली भार्गव ने कहा कि महादेवी वर्मा की मूर्ति के आसपास के स्थान का सुंदरीकरण करवाना भी उनके एजेंडे में शामिल है ।

अभिव्यंजना समन्वयक भूपेंद्र प्रताप सिंह ने जिलाधिकारी को पत्र सौंपकर मांग की कि महादेवी वर्मा मार्ग का शिला पट्ट इस मार्ग के दोनों ओर पर लगाया जाए । इस अवसर पर नगर के प्रमुख प्रमुख साहित्यकार उपस्थित रहे डॉ रजनी सरीन ने उत्तरीय ओढ़ा कर अतिथियों का सम्मान किया डॉ रजनी सरीन ने कहा कि हिंदी पखवाड़े में विद्यालयों में महादेवी बर्मा के नाम से प्रतियोगिता करवाई जाएगी और बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा ।

कार्यक्रम संयोजक संजय गर्ग डॉ श्री कृष्ण गुप्त ,रजनी कांत शुक्ल ,सुधांशुदत्त द्विवेदी ,अनिल प्रताप सिंह राजेश हजेला, निमिष टंडन ,आलोक रायजादा, गोपेश सक्सेना कौशलेंद्र यादव समेत बड़ी संख्या में साहित्यकार एवं साहित्य प्रेमियों ने माल्यार्पण कर महादेवी को याद किया ।

 

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates