Homeउत्तर प्रदेशबच्चों संग बातचीत कर भावुक हुई डीएम, छलके आंसू

बच्चों संग बातचीत कर भावुक हुई डीएम, छलके आंसू

बच्चों संग बातचीत कर भावुक हुई डीएम,छलके आंसू देहरादून 20 सितम्बर, जिलाधिकारी सोनिका ने पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत चयनित बच्चों के साथ बातचीत कर उनके दर्द को महसूस किया। बच्चों से बातचीत के दौरान जिलाधिकारी भावुक हो गईं और उनकी आंखें छलक आईं।
जिलाधिकारी ने बच्चों और उनके अभिभावकों से भी बातचीत की। बच्चों की शिक्षा-दीक्षा के लिए हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया। उन्होंने बच्चों से कहा कि वह खुद को अकेला न समझें। उनके साथ राज्य सरकार, केंद्र सरकार और जिला प्रशासन है। उन्होंने बच्चों से अपना मोबाइल नंबर साझा करते हुए कहा कि यदि उन्हें कहीं पर भी किसी प्रकार की कोई समस्या है तो वह सीधे कॉल कर अपनी समस्या से अवगत करा सकते हैं।

डीएम ने जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट को बच्चों को जोड़कर एक वाट्सएप ग्रुप बनाने और उन्हें भी इसमें जोड़ने को कहा। इससे बच्चे वाट्सएप पर ग्रुप के माध्यम से अपनी समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी से सीधा संवाद कर सकें। उन्होंने बच्चों के स्कूलों में प्रवेश के लिए हर संभव मदद करने और शिक्षकों से बच्चों के पठन-पाठन के संबंध में संपर्क बनाए रखने के निर्देश भी दिए।

पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत उन बच्चों को सशक्त बनाया जा रहा है जो कोविड काल में अपने परिजनों को खो चुके हैं। ऐसे बच्चों को 23 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर 10 लाख रुपये भी दिए जाएंगे!

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates