Homeदेशबाबा साहब के जन्मदिन यहाँ पर दिया गया 1 रूपए लीटर पेट्रोल

बाबा साहब के जन्मदिन यहाँ पर दिया गया 1 रूपए लीटर पेट्रोल

सोलापुर: सम्पूर्ण देश आज बाबा साहब की जयंती पर उनको नमन कर रहा है। फिलहाल तो देश में फिलहाल पेट्रोल(Petrol) और डीजल(Diesel) के दाम में आग लगी हुई है। पेट्रोल के दाम आसमान को छू रहे हैं। जिसकी वजह से आम इंसान का जीवन अस्त व्यस्त होता हुआ नजर आ रहा है। देश की आम जनता पर महंगाई तलवार से रोज हमला हो रहा है। इसी बीच महाराष्ट्र के सोलापुर जिले से पेट्रोल की चाह रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। सोलापुर में आज अंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में एक रुपए प्रति लीटर की दर से लोगों को पेट्रोल बांटा गया। यह कार्यक्रम डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर स्टूडेंट यूनियन की तरफ से आयोजित किया गया है। ईंधन के दाम से परेशान लोगों को कुछ राहत देने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने किया कुछ ऐसा की अब हर कोई कर रहा तारीफ

पेट्रोल पंप पर लगी कतार
जब लोगों को एक रुपए में पेट्रोल मिलने की खबर का पता चला तो संबंधित पेट्रोल पंप पर वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग गई। हर कोई एक रुपए में पेट्रोल पाने के लिए प्रयास कर रहा था। लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस विभाग को भी मौके पर पहुंचना पड़ा और हालात को अपने नियंत्रण में लेना पड़ा। एक रुपये में पेट्रोल देने का यह कार्यक्रम सोलापुर जिले के डफरिन चौक पर मौजूद पेट्रोल पंप पर आयोजित किया गया।

महाराष्ट्र के शहरों के पेट्रोल के दाम
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आज पेट्रोल के दाम 120. 51 रुपये, कोल्हापुर में 121. 50 रुपये, नागपुर में 120. 15रुपये, नासिक एक 120.57रुपये, परभणी में 123. 53रुपये, पुणे में 120. 74रुपये, ठाणे जिले में 120. 50 रुपये और औरंगाबाद में 121. 80रुपये है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates