Homeउत्तर प्रदेशभूमाफियाओं से छुड़ाई गयी ग्राम समाज की 100 बीघा जमीन

भूमाफियाओं से छुड़ाई गयी ग्राम समाज की 100 बीघा जमीन

फर्रुखाबाद। ग्राम समाज की 100 बीघा जमीन को भू माफियाओं से छुड़ाकर उनके फर्जी इंद्राज को निरस्त कर ग्राम समाज में इस भूमि को दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : मानसिक पीड़ा से गुज़र रही आमिर खान की बेटी. किया चौकाने वाला खुलासा

समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विजय यादव ने भी ग्राम समाज की भूमि पर गिरिजा देवी डिग्री कॉलेज का निर्माण करवाया था वह भूमि भी अब उनसे छीन ली गई है और ग्राम समाज के खाते में उसका इंद्राज कर दिया गया है।

तहसील सदर के परगना मोहम्दाबाद की ग्राम सभा सकवाई  में 100 बीघा जमीन लेखपाल और कानूनगो की सांठगांठ से 15 लोगों के नाम दर्ज करा दी गई थी, इसमें लाखों रुपए का लेनदेन किया गया था, इस जमीन पर पिछले 30 सालों से इन 15 लोगों ने खेती की और लाखों रुपए का अनाज बेचा है।

इस मामले की जानकारी होने पर एसडीएम सदर के यहां वाद दायर किया गया था ,यह लंबा केस चला और भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत इस केस की बहुत जल्दी सुनवाई की गई ।

डीजीसी राजस्व गजराज सिंह ने इस मामले की पैरवी की जिसमें सकवाई की कलावती, पुष्पा देवी दिनेश, राजेश्वरी, हाकिम सिंह, लाला, जगदीश ,विनोद कुमार ,शैलेंद्र ,उदयवीर ,रणजीत, रणधीर ,पुत्तू लाल ,विकास रामवती ,मुन्नी देवी, तथा सबसे ज्यादा समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विजय यादव के स्वामित्व वाले, गिरिजा देवी डिग्री कॉलेज ने भी ग्राम समाज की जमीन पर कॉलेज का निर्माण कर लिया था और बरसों से उसका उपयोग कर रहे हैं।

डीजीसी गजराज सिंह की दलीलें सुनने के बाद एसडीएम सदर संजय कुमार सिंह ने लगभग 100 बीघा जमीन  के फर्जी इंद्राज को निरस्त कर इस जमीन को ग्राम समाज के खाते में दर्जी करने के आदेश कर दिए  हैं ।

इस निर्णय से भू माफियाओं के हौसले पस्त पड़ गए हैं।

बताते चलें कि राजस्व संहिता के तहत इन कब्जा धारकों से जब तक इन्होंने इस भूमि का उपयोग किया है और उस पर फसल उड़ा कर  धन अर्जित किया है उसकी भी वसूली की जा सकती है इससे भू माफियाओं की नींद उड़ी हुई है और वह अपने सरपरस्त आकाओं के यहां चक्कर लगा रहे हैं

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates