Homeदेशएथलेटिक्स चैंपियनशिप में 80 वर्षीया संतोष देवी ने जीते तीन पदक

एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 80 वर्षीया संतोष देवी ने जीते तीन पदक

भिवानी। उम्र के जिस पड़ाव में लोग किसी परिजन के सहारे होकर अपनी उम्र काटते है तो वही दूसरी तरफ 80 की उम्र का पड़ाव पार कर चुकी सोनीपत निवासी संतोष देवी युवाओं को मात देते हुए विभिन्न प्रतियोगिताओं में पदक हासिल कर रही हैं। हालही में संतोष देवी ने नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में दो स्वर्ण एवं एक सिल्वर मेडल जीता हैं।

100 मीटर और 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण तो जैवलिन थ्रो में जीता सिल्वर पदक
बता दे कि संतोष भिवानी के तहसीलदार रविंद्र मलिक की माता है। इस बारे में तहसीलदार रविंद्र मलिक ने बताया कि 27 अप्रैल से एक मई तक चेन्नई में आयोजित हुई नेशनल नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उनकी माता संतोष देवी 80 से अधिक आयु वर्ग में खेलते हुए 100 मीटर दौड़ में गोल्ड, 200 मीटर दौड़ में गोल्ड तथा जेवलिन थ्रो में सिल्वर पदक हासिल किया हैं। उन्होंने कहा कि उनकी माता ने पहले भी विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेते हुए अनेको पदक अपने नाम किए हैं।

यह भी पढ़ें : पलक तिवारी की शर्ट के ऊपर ब्रालेट वाली तस्वीर जमकर हो रही वायरल

देश के लिए जीते मेडल
मलिक ने कहा कि 80 वर्ष की उम्र का पड़ाव कर चुकी उनकी माता संतोष उन सभी बुजुर्गो के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत है। उन्होंने कहा कि उनकी माता 25 वर्ष के युवक को भी मात देते हुए दौड़ सहित अन्य प्रतियोगिताओं मेंं पदक लाकर यह साबित कर रही है कि खेल के मायनों में बुुजुर्ग भी पीछे नहीं हैं। संतोष देवी ने कहा कि उनके खेल में उनके बच्चों ने उनका बहुत उत्साहवर्धन किया है, जिसकी बदौलत आज इस उम्र में भी वे इतने पदक देश के लिए जीत सकती है। उन्होंने सभी युवाओं से आह्वान किया कि देश खान-पान और कसरत के सहारे वे किसी भी उम्र में अपने सपने को साकार कर सकते हैं। पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन के जिला उप प्रधान विकास राठी ने यूनियन की तरफ से संतोष देवी और उनके पुत्र को इस सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates