More
    Homeझारखंडस्कूल बस में लगी अचानक आग दूसरे वाहन चपेट में आये

    स्कूल बस में लगी अचानक आग दूसरे वाहन चपेट में आये

    रांची के लालपुर इलाके में बुधवार को एक स्कूल बस में अचानक आग लग गयी। इसकी चपेट में आने से कई अन्य वाहन भी जल गए। सुखद संयोग रहा कि बस में बच्चे सवार नहीं थे। वरना दर्दनाक हादासा हो सकता था। जानकारी के अनुसार लालपुर थाना से कुछ ही दूरी पर स्थित गैराज में यह स्कूल बस खड़ी थी। इसमें सवार बच्चे उतर चुके थे। बच्चों को उतारने के बाद यह बस गैराज में खड़ी हुई थी। इस हादसे में बस और एक कार भी जलकर राख हो गई है।
    दो घंटे की देरी से पहुंची आग बुझाने वाली टीम

    पूरे मामले में अग्निशमन विभाग के भी लापरवाही भी सामने आई है। आग लगने के दो घंटे बाद अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। लोगों के अनुसार रांची के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित इस गैरेज में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक स्कूल बस में आग लग गई। बस से बच्चों को उतारने के बाद हर दिन की तरह ड्राइवर उस बस को गैराज में ही पार्क करने पहुंचा था। बस को गैराज में पार्क कर ड्राइवर पास में ही चाय पीने लगे, तभी बस में आगे की लपटें उठने लगीं। देखते ही देखते बस आग का गोला बन गई। लोग पानी लेकर बस की तरफ आग बुझाने के लिए दौड़े, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बस का पुर्जा पुर्जा आग में जलकर खाक होने लगा।

    इसे भी पढ़े :आंध्र प्रदेश में 13 साल की मासूम को 80 लोगो ने बनाया हवस का शिकार

    पास खड़ी कार भी आ गई चपेट में

    बस के पास एक कार भी खड़ी थी। यह कार बनने के लिए आई हुई थी। बस से निकल रही आग की लपटों की वजह से कार भी चपेट में आ गई। कार भी जलकर राख हो गई। बस ड्राइवर ने बताया कि इससे पहले कि वह कुछ समझ पाता, बस जलकर राख हो गई। कुछ लोगों ने आनन-फानन में अग्निशमन विभाग को फोन कर आग लगने की जानकारी दी, लेकिन पूरे दो घंटे तक बीत जाने के बाद दमकल के वाहन मौके पर पहुंचे, तब तक बस और कार जलकर खाक हो चुकी थी।

    पुरानी थी बस, होगी जांच

    जिस बस में आग लगी है, वह स्कूल में चलाई जा रही थी। बच्चों को स्कूल पहुंचाने के काम आ रही थी। बस काफी पुरानी थी। पूरे मामले को लेकर लालपुर थाना की तरफ से डीटीओ को भी रिपोर्ट भेजी गई है। पुलिस ने डीटीओ से बस की जांच में मदद मांगी है। पुलिस का कहना है कि पता लगाया जा रहा कि बस में आग किन कारणों से लगी। यह बस रांची के सुरेंद्रनाथ स्कूल में चलाई जा रही थी।

    Must Read