Homeपॉलिटिक्सआम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा शुरू

आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा शुरू

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को आदमपुर में तिरंगा यात्रा का नेतृत्व किया। इसके बाद वे एक रैली को संबोधित करेंगे। आदमपुर के क्रांति चौक से तिरंगा यात्रा’ शुरू हुई।

हरियाणा विधानसभा से विधायक के रूप में कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे के बाद आदमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री का हिसार दौरा काफी महत्व रखता है।बिश्नोई कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए है। आदमपुर सीट बिश्नोई का गढ़ मानी जाती है। इसके अलावा हरियाणा में पंचायत चुनाव भी होने हैं। बुधवार को केजरीवाल ने अपनी पार्टी का ‘मेक इंडिया नंबर 1’ अभियान भी लॉन्च किया।

ये भी पढ़ें-बांग्लादेश पीएम शेख हसीना चौथी बार अजमेर पहुंचीं

बुधवार को हिसार पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान को किसानों का विरोध सहना पड़ा था। किसानों ने केजरीवाल गो बैक, गो बैक, केजरीवाल, भगवंत मान मुर्दाबाद के नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने कहा अरविंद केजरीवाल प्रदूषण फैलाने के लिए किसानों को जिम्मेदार ठहराने के बयान के लिए माफी मांगे। इसके अलावा एसवाईएल पर अपना स्टैंड साफ करें।

किसान संगठनों ने दिल्ली व पंजाब के सीएम को काले झंडे दिखाने का एलान किया था। किसान इन दोनों सीएम से एसवाईएल के मुद्दे पर उनका साफ स्टैंड जानना चाहते थे। साथ ही किसानों को पराली के धुएं से प्रदूषण फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराने के बयान पर माफी की मांग कर रहे थे। इस एलान के बाद किसान संगठनों को अरविंद केजरीवाल के सहयोगियों ने बातचीत के लिए पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस बुलाया। करीब पांच बजे किसानों का प्रतिनिधिमंडल रेस्ट हाउस पहुंचा।

इस दौरान किसान नेता शमशेर नंबरदार, कुलदीप खरड़, दिलबाग सिंह हुड्डा, हर्षदीप गिल, संदीप धीरणवास,सुनील कुमार, रणबीर मलिक ने बताया कि उन्हें दो घंटे तक बैठाया गया। दो घंटे बैठाने के बाद केजरीवाल के स्टाफ ने हमें ज्ञापन देने के लिए कहा। जब केजरीवाल वापस जाने लगे तो किसानों ने केजरीवाल मुर्दाबाद, भगवंत मान मुर्दाबाद के नारे लगाए।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates