More
    Homeमनोरंजनमानसिक पीड़ा से गुज़र रही आमिर खान की बेटी. किया चौकाने वाला...

    मानसिक पीड़ा से गुज़र रही आमिर खान की बेटी. किया चौकाने वाला खुलासा

    सुपरस्टार आमिर खान की बेटी आयरा खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू तो नहीं किया पर फैन फॉलोइंग उनकी जबरदस्त है। आयरा भी अक्सर अपने वीडियोज और फोटोज शेयर करती रहती हैं। फिर चाहे पर्सनल लाइफ की हो या हेल्थ की, आमिर की लाडली कुछ भी शेयर करने से नहीं हिचकती हैं। हाल ही में आयरा ने अपनी मेंटल हेल्थ के मुद्दे पर खुलकर बात की, साथ ही कुछ चौंकाने वाले खुलासे भी किए।

    यह भी पढ़ें : हिमाचल काडर के IAS अधिकारी तरुण कपूर पीएम मोदी के सलाहकार नियुक्‍त

    हाल ही में आयरा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि इन दिनों वह मुश्किल दौर से गुजर रही हैं। आयरा ने साथ तौर पर बताया कि उन्हें एंग्जायटी अटैक्स आने लगे हैं। उन्होंने लिखा, ‘मुझे अब एंग्जाइटी अटैक आने लगे हैं, घबराहट होती है और रोने लग जाती हूं। मुझे नहीं पता कि पैनिक अटैक कैसा होता है लेकिन जहां तक मैं इसे समझती हूं तो इसके शारीरिक लक्षण धड़कन बढ़ना, सांस फूलना, रोना आदि हैं और फिर यह बढ़ता ही जाता है। ऐसे लगता है जैसे कुछ भयानक होने वाला है।

    https://www.instagram.com/p/CZJpgdht9Z8/?utm_source=ig_web_copy_link

    ‘आयरा ने आगे लिखा, ‘यह बहुत ही डरावनी फीलिंग होती है। मेरे थेरेपिस्ट ने मुझसे कहा था कि अगर ऐसा बार-बार होने लगे तो मैं अपने डॉक्टर से बात करूं। ऐसे में बहुत लाचार महसूस करती हूं क्योंकि मैं सच में सोना चाहती हूं, लेकिन एंग्जायटी अटैक्स की वजह से सो नहीं पाती। मैं अपने डर को पहचानने की कोशिश करती हूं, खुद से बात करती हूं लेकिन एक बार यह आता है तो रुकने का नाम ही नहीं लेता। ऐसे में मुझे Popeye (नुपुर शिखरे) से बात करके ब्रीदिंग में भी काफी हेल्प मिलती है। कुछ घंटे ही सही लेकिन राहत मिलती है। साथ ही यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि बाद में मुझे कोई और चीज ट्रिगर न कर दे। यदि आप सावधान रहने की कोशिश कर रहे हैं तो इन सभी बातों का ध्यान रखना चाहिए।’

    Must Read