Homeअजब गजब15 साल लिव-इन में रहने के बाद एक साथ तीन प्रेमिकाओं से...

15 साल लिव-इन में रहने के बाद एक साथ तीन प्रेमिकाओं से 6 बच्चो की मौजूदगी में रचाई शादी

अलीराजपुर : देश में इस समय शादियों का सीजन चल रहा है। आपने भी कई शादियां अटेंड की होंगी…लेकिन क्या आपने कभी देखा है कि एक शख्स ने तीन महिलाओं से एक साथ शादी की हो? मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य इलाके अलीराजपुर में एक विवाह ऐसा ही हुआ, जिसमें दूल्हे ने एक साथ अपनी तीन प्रेमिकाओं के साथ शादी रचाई। खास बात ये है कि शादी से पहले तीनों महिलाओं के साथ ये शख्स लिवइन रिलेशन में रहा। इस दौरान उनके 6 बच्चे भी हुए। इसके बाद तीनों महिलाओं के साथ उसने शादी रचाई, इसमें उनके बच्चे भी मौजूद रहे।

एक साथ तीन महिलाओं से करने वाले इस शख्स का नाम समरथ मौर्य है। जिन्होंने करीब 15 साल तक रिलेशन में रहने के बाद विवाह किया है। समरथ मौर्या का संबंध आदिवासी भिलाला समुदाय से है। बताया जा रहा कि इस आदिवासी समुदाय में परंपरा है, जिसमें कोई शख्स एक से ज्यादा महिलाओं से रिलेशन में रह सकता है। इस दौरान उनके बच्चे भी होते हैं बाद में वो शादी का फैसला कर सकते हैं। हालांकि, शादी से पहले तक वो किसी मांगलिक कार्य में शामिल नहीं हो सकते।

समरथ मौर्य ने इसी रीति रिवाज के मद्देनजर ये कदम उठाया। उन्होंने बताया कि वो 15 साल से रिलेशन के बाद अब शादी कर रहे हैं। पहले वो काफी गरीबी में थे, जिसके चलते शादी नही कर सके। अब स्थिति संभलने के बाद शादी का फैसला लिया। समरथ मौर्य नानपुर इलाके के पूर्व सरपंच भी रह चुके हैं। शादी के बाद तीनों दुल्हन और दूल्हे को मांगलिक कार्य में शामिल होने की अनुमति होगी। गौरतलब है कि आदिवासी समाज में ऐसी कई मान्यताएं हैं, जिन्हें कानूनी रूप से मंजूरी मिली हुई है।

लिव इन में रह रही प्रेमिका छोड़कर गई, प्रेमी ने दो दिन बाद उसके घर के सामने खुद को जिंदा जलाया
स्थानीय लोगों के मुताबिक इन दिनों से आरोपी को 15 साल के अंदर प्यार हुआ है। प्यार होने के बाद बारी-बारी से इन्हें अपने घर भगा लाया। इसके बाद तीनों प्रेमिकाओं से समरथ को छह बच्चे भी हैं। ये सभी अपने पापा की शादी में शामिल हुए हैं। समर्थ मौर्य की पत्नियों के नाम नानबाई, मेला और सकरी है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates