Homeटेक्नोलॉजीट्विटर के बाद अब इंस्टाग्राम पर भी कर सकेंगे पोस्ट पिन

ट्विटर के बाद अब इंस्टाग्राम पर भी कर सकेंगे पोस्ट पिन

नई दिल्ली।Instagram यूजर्स के लिए नए फीचर्स पेश करता रहता है। अब कंपनी एक ऐसा ही नया फीचर लाने की तैयारी कर रही है। ट्विटर की तरफ अब आप Instagram पर भी अपनी पोस्ट पिन कर सकोगे। ऐसा करने का मतलब है कि आप जिस भी पोस्ट को पिन करोगे वो आपकी प्रोफाइल में सबसे ऊपर नज़र आएगी। अभी Instagram ने इस फीचर को लॉन्च नहीं किया है, ये टेस्टिंग फेज़ में है।

यह भी पढ़ें : जावेद जाफरी ने पिता को किया याद कहा – अफ़सोस हिंदुस्तान भुला रहा ……

रिपोर्ट्स की मानें तो ये फीचर आने के बाद यूजर्स को पोस्ट में राइट हैंड साइड पर सबसे ऊपर 3 डॉट्स मैन्यू ऑप्शन में ‘Pin to your Profile’ दिखाई देगा। एक ईमेल के जवाब में Meta ने TechCrunch को कंफर्म करते हुए बताया, ‘हम एक नए फीचर पर काम कर रहे हैं, जिससे लोग अपनी फीचर पोस्ट बना पाएंगे।’ बता दें, इससे पहले ट्विटर ने भी ‘Pin to your profile’ फीचर जारी किया था, जिससे आप किसी भी ट्वीट को अपनी प्रोफाइल पर सबसे टॉप पर सेट कर सकते हैं।

ट्रायल पूरा कर चुका है Instagram-
अभी तक यूजर किसी भी जरूरी स्टोरी को हाईलाइट में ऐड कर सकते हैं। आपके फॉलोअर्स इन हाइलाइट स्टोरीज को कभी भी देख सकते हैं। Instagram के इस फीचर को यूजर्स ने काफी पसंद भी किया था। जानकारी के मुताबिक, कंपनी इस फीचर को जनवरी तक जारी कर सकती है। कंपनी पहले ही लंबे समय से इसका ट्रायल कर रही है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है।

Instagram ने कुछ समय पहले ही प्रोडक्ट टैगिंग का ऑप्शन भी यूजर्स के लिए जारी किया था। इसमें फोटो अपलोड करने के साथ ब्रैंड को भी टैग किया जा सकता है। ये बिल्कुल नया ऑप्शन था, क्योंकि इससे पहले ये ऑप्शन बिजनेस अकाउंट के लिए ही उपलब्ध था। टेस्टिंग के बाद इसे सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया था।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates