Homeक्रिकेटमैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने बताया वो है टी20 के विश्व चैंपियन

मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने बताया वो है टी20 के विश्व चैंपियन

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने भारत दौरे की शानदार शुरुआत की है। सीरीज का पहला ही मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने बता दिया है कि वे क्यों टी20 के विश्व चैंपियन हैं। मोहाली में खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो कभी भी ऐसा नहीं लगा कि टीम संकट में है या फिर मैच हार सकती है। इस मैच में खास तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड पर सभी की नजरें थीं। क्योंकि वे भारतीय टीम के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। इस बार भी मैथ्यू वेड ने कमाल का प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत तक पहुंचा दिया। भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में मैथ्यू वेड ने आक्रामक बल्लेबाजी की, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं।

ये भी पढ़िए –अगर आप भी बिजनेस करना चाहते है तो पढ़े ये किताब

उन्होंने 21 गेंद पर 45 रन की पारी खेली और भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने में कोई कमी बाकी नहीं रखी। खास बात ये है कि टी20 इंटरनेशनल में मैथ्यू वेड के जो सर्वश्रेष्ठ स्कोर हैं, वे सब भारत के ही खिलाफ आए हैं। इस मैच में तो उन्होंने नाबाद 45 रन की पारी खेली है, लेकिन इससे पहले वे भारत के खिलाफ तीन अर्धशतक भी लगा चुके हैं। इससे पहले साल 2020 में मैथ्यू वेड ने भारतीय टीम के खिलाफ ही 53 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली थी। इससे पहले साल 2012 में टीम इंडिया के ही खिलाफ उन्होंने 43 गेंदों पर 72 रन की शानदार पारी खेली थी। वहीं 2020 में एक और बार उन्होंने 32 गेंद पर 58 रन बनाए थे। बुधवार से पहले की ये तीनों बड़ी पारियां ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में आई हैं, लेकिन अब वे सिडनी से बाहर निकल कर मोहाली में भी भारत के खिलाड़ी ताबड़तोड़ रन बनाने लगे हैं।

ये भी पढ़िए –BCCI ने टीम की कमान हरमनप्रीत को सौंपी

मैथ्यू वेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने अभी तक टी20 इंटरनेशनल करियर में तीन अर्धशतक लगाए हैं और तीनों भारत के ही खिलाफ आए हैं। इससे समझा जा सकता है कि टीम इंडिया उन्हें कितनी रास आती है। वैसे मैथ्यू वेड अभी तक 64 टी20 मैचों में 873 रन बना चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट 131.27 का है और वे 24.25 के औसत से रन बना रहे हैं। सीरीज के अभी दो और मैच बाकी हैं, अगर भारतीय टीम को सीरीज में वापसी करनी है और यहां से भी सीरीज को कब्जे में लेना है तो बाकी बल्लेबाजों के अलावा मैथ्यू वेड पर भी नजर रखनी होगी और उनके खिलाफ एक बेहतर रणनीति बनानी होगी, ताकि उन्हें जल्दी पवेलियन भेजा जा सके।

ये भी पढ़िए –50 किलोमीटर तिरंगा लेके निकले छात्र

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates