Homeअपराधनूपुर शर्मा पर विवादित ब्यान देने वाला अजमेर दरगाह का खादिम गिरफ्तार

नूपुर शर्मा पर विवादित ब्यान देने वाला अजमेर दरगाह का खादिम गिरफ्तार

अजमेर। उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या (Kanhaiyalal murder case) के बाद राजस्थान में हेट स्पीच के वीडियो लगातार वायरल हो रहे हैं. अजमेर में ऐसे ही दो मामले सामने आये हैं. इनमें एक में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को लेकर बेहद भड़काऊ बयान दिया गया है. वहीं दूसरी तरफ एक वकील को गर्दन काट देने की धमकी दी गई है. दोनों ही मामले सामने आने के बाद अजमेर ही नहीं एक बार फिर से पूरे राजस्थान में सनसनी फैल गई है. पुलिस दोनों की मामलों की जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें : द्रौपदी मुर्मू पहुंची पटना, नितीश ने किया जीत के लिए आश्वस्त

भड़काऊ भाषण वाले वायरल वीडियो में दिख रहा युवक अपना नाम सलमान चिश्ती बता रहा है. चिश्ती वायरल वीडियो में नुपुर शर्मा की गर्दन लाने वाले को अपना मकान और जमीन देने की बात कर रहा है. वीडियो में यह शख्स लगातार रोता हुआ नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि यह शख्स अजमेर दरगाह का खादिम है. इसके साथ ही दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है.

खादिमों की संस्था ने चिश्ती के बयान से खुद को अलग किया
दूसरी तरफ अजमेर दरगाह की खादिमों की संस्था ने खादिम सलमान चिश्ती के बयान से खुद को अलग करते हुये कहा है कि अंजुमन इसका समर्थन नहीं करता है. चिश्ती का ये बयान उनका निजी बयान है. चिश्ती के इस बयान से अंजुमन का कोई संबंध नहीं है. वीडियो के वायरल होने के साथ ही यह पुलिस के भी संज्ञान में आ गया है. अब पुलिस उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है. उसके बाद से सलमान चिश्ती फरार हो गया है.

चिश्ती के बयान से राजपूत करणी सेना भड़की
अजमेर में खादिम सलमान चिश्ती के सिर कलम करने वाले बयान पर राजपूत करणी सेना भड़क गई है. करणी सेना ने खादिमों की संस्था अंजुमन से मांग की कि वह इस खादिम का बहिष्कार कर कार्रवाई करे. राजपूत करणी सेना अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने चेतावनी दी है कि अगर खादिम के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो अजमेर दरगाह शरीफ में हिन्दू मत्था टेकने नहीं जाएंगे.

सोशल मीडिया पर मिली गर्दन काट देने की धमकी
वहीं अजमेर के वकील भानुप्रताप को सोशल मीडिया पर गर्दन काट देने की धमकी मिली है. पीड़ित वकील ने इसकी शिकायत राजस्थान संपर्क पोर्टल में की है. भानुप्रताप ने जिला बार के पदाधिकारियों के साथ एसपी से मिलकर लिखित शिकायत देकर सुरक्षा की मांग की मांग की है. पीड़ित वकील ने बताया कि वो यू ट्यूब पर नुपुर शर्मा के बयान को लेकर वीडियो देख रहा था. इस बीच कॉमेंट बॉक्स में किसी अन्य व्यक्ति के साथ उसकी चर्चा चल रही थी.

वकील समुदाय में फैला आक्रोश
वकील भानुप्रताप ने इस मामले को लेकर किसी को जान से मारने की घटना को सही नहीं होना लिखा था. इस पर सोहेल सैय्यद नाम के एक शख्स ने उसकी गर्दन काटने की धमकी दी. मामला जिला बार के सामने आने के बाद वकील समुदाय में भी आक्रोश फैल गया. उन्होंने एसपी से मिलकर धमकी देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर पीड़ित वकील को सुरक्षा देने की मांग की है.

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates