Homeपॉलिटिक्सअखिलेश यादव ने विधानसभा में जौहर यूनिवर्सिटी का उठाया मुद्दा

अखिलेश यादव ने विधानसभा में जौहर यूनिवर्सिटी का उठाया मुद्दा

अखिलेश यादव अपनी पार्टी के बहुत पुराने लीडर आज़म खान को लेकर बेहद डरे हुए हैं. ये डर उन्होंने विधानसभा में जाहिर किया है. मॉनसून सत्र के तीसरे दिन अभी सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से शुरू भी नहीं हुई थी उससे पहले ही अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के सामने आजम खान को लेकर उनके मन में बैठे इस डर के बारे में बोलना शुरु कर दिया. अखिलेश बोलते वक्त बेहद हड़बड़ी में थे. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का डर है कि कहीं आजम खान की यूनिवर्सिटी से कोई बम या फिर AK-47 रायफल न बरामद कर ली जाये.

ये भी पढ़िए –अरमान कोहली को 1 साल बाद मिली जमानत

अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष से सदन में कहा कि ‘सदन के बहुत ही वरिष्ठ नेता आज़म खान साहब की यूनिवर्सिटी को घेर लिया और ये पहली बार नहीं घेरा गया है. अध्यक्ष महोदय, लगातार घेर रहे हैं और इस बार तो तैयारी ये है कि कहीं कुछ ऐसा न हो जाये जैसे एक बम रख दिया या फिर AK-47 रख दी. हो सकता है कि आज़म खान साहब के यहां ये सब झूठी चीजें रख दी जायें और मुकदमा दर्ज कर लिया जाये. अध्यक्ष महोदय, चाहता हूं कि इस पर कम से कम कुछ हो जाये.’ बता दें कि अखिलेश यादव ने मंगलवार को सदन में प्रतापगढ़ के उस छात्र का मामला उठाया था, जिसने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के काफिले को काला झण्डा दिखाया था.

ये भी पढ़िए –अमिताभ बच्चन ने खरीदा एक और आलीशान घर

उसे गिरफ्तार करके जेल तो भेजा ही गया था लेकिन, उसके घर से पांच देसी बम भी बरामद किये गये थे. इससे पहले भदोही के ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा के ठिकाने से AK-47 रायफल और कारतूस बरामद किये गये थे. अखिलेश यादव इन्हीं दोनों घटनाओं को आधार बनाकर सरकार पर ये आरोप लगा रहे थे कि कहीं आज़म खान को घेरने के लिए सरकार उनकी यूनिवर्सिटी से बम या फिर रायफल न बरामद करवा दे. बता दें कि पिछले दो-तीन दिनों से जौहर यूनिवर्सिटी के कैम्पस में सर्च अभियान चल रहा है. इस दौरान जमीन की खुदाई में एक गाड़ी बरामद की गयी जबकि एक कमरे को तोड़ने के बाद बड़ी संख्या में किताबें मिली थीं. अब अखिलेश यादव को डर है कि सरकार अदावत में आजम खान की यूनिवर्सिटी से कहीं बम या रायफल न बरामद करवा दे.

ये भी पढ़िए –दिनदहाड़े नकाबपोश ने लूटा सात मिनट में 3.10 लाख

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates