Homeपश्चिम बंगालअमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे, भाजपा नेताओं...

अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे, भाजपा नेताओं के साथ करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से दो दिवसीय पश्चिम बंगाल के दौरे पर कोलकाता पहुंच गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, अमित शाह सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। एक बयान में बताया गया कि दौरे की शुरुआत बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर में रुकने के साथ शुरू होगी।

अधिकारियों ने बताया कि शाह 6 आधुनिक फ्लोटिंग बार्डर आउट-पोस्ट और सुंदरवन में तैनात बोट एंबुलेंस का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह हरिदासपुर स्थित मैत्री म्यूजियम का भी शिलान्यास करेंगे। गौरतलब है कि सुंदरवन के दुर्गम क्षेत्रों में निगरानी बढ़ाने के लिए फ्लोटिंग बार्डर आउट पोस्ट की संख्या बढ़ा दी गई है। जबकि बोट एंबुलेंस की शुरुआत दुर्गम क्षेत्र में चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने के लिए की जा रही है। ये आउट पोस्ट सतलुज, नर्मदा, कावेरी, गंगा, साबरमती, कृष्णा पर बनाई गई हैं।

इसे भी पढ़े :सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला

सिलीगुड़ी में करेंगे जनसभा

अमित शाह सिलीगुड़ी में रेलवे संस्थान खेल मैदान शाम करीब 6 बजे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। वहीं, शुक्रवार को गृह मंत्री कूचबिहार जिले में सुबह करीब साढ़े नौ बजे तीन बीघा जाएंगे और बीएसएफ जवानों के साथ बीओपी झलकाड़ी में बातचीत करेंगे।

पार्टी सांसदों और विधायकों से करेंगे मुलाकात

इसके बाद गृह मंत्री बाद कोलकाता के होटल वेस्टिन में शुक्रवार दोपहर 2 बजे पार्टी सांसदों, विधायकों और राज्य पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

पिछले चुनावों में निराशाजनक रहा प्रदर्शन

बता दें कि पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के बाद अमित शाह का राज्य में पहला दौरा है। विधानसभा चुनाव और हाल ही में उपचुनाव में मिली हार के बाद पार्टी के भीतर असंतोष देखा जा रहा है। पिछले साल राज्य में हुए विधानसभा चुनाव और उसके बाद हुए उपचुनावों और नगर निगम चुनावों में भाजपा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates