Homeदिल्लीनई ट्रेनें चलाने का ऐलान बनारस और ऊधमपुर के लिए चलेगी विशेष...

नई ट्रेनें चलाने का ऐलान बनारस और ऊधमपुर के लिए चलेगी विशेष ट्रेन

नई दिल्ली, जम्‍मू-कश्‍मीर को देश के दूसरे हिस्‍से से जोड़ने के लिए  भारतीय रेलवे ने नई ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। इस कड़ी में पूर्व दिशा और जम्मू कश्मीर की ओर जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए उत्तर रेलवे ने इन विशेष ट्रेनों की घोषणा की है। बनारस के लिए एक मई और ऊधमपुर के लिए दो मई से विशेष ट्रेन चलाई जाएगी।

आनंद विहार टर्मिनल-बनारस विशेष ट्रेन

आनंद विहार टर्मिनल-बनारस विशेष ट्रेन (04052/04051) : सप्ताह में दो दिन चलने वाली इस विशेष ट्रेन में वातानुकूलित के साथ शयनयान कोच लगाए जाएंगे। एक मई से 27 जून तक आनंद विहार टर्मिनल से प्रत्येक शुक्रवार और रविवार को रात 11 बजे और बनारस से प्रत्येक सोमवार और शनिवार को शाम साढ़े पांच बजे चलेगी। रास्ते में इसका ठहराव कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, जंघई और भदोही में होगा।

इसे भी पढ़े :बॉर्डर पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, जांच में जुटी पुलिस टीम

आनंद विहार टर्मिनल-ऊधमपुर विशेष ट्रेन

आनंद विहार टर्मिनल-ऊधमपुर विशेष ट्रेन (04053/04054) : पूरी तरह से वातानुकूलित यह विशेष ट्रेन दो मई से एक जुलाई तक सप्ताह में दो दिन चलेगी। आनंद विहार टर्मिनल से प्रत्येक सोमवार और बृहस्पतिवार को रात 11 बजे और ऊधमपुर से प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को रात 9.40 बजे चलेगी। रास्ते में इनका ठहराव गाजियाबाद, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, यमुनानगर, जगाधरी, अंबाला छावनी, लुधियाना, जालंधर छावनी, पठानकोट छावनी और जम्मूतवी होगा।

जब यह रेल परियोजना पूरी हुई थी तो कहा गया था कि उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लाइन रेलवे के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण होगी। यह पूरे जम्मू-कश्मीर के लिए गेम-चेंजर साबित होगी। इसके अलावा गाड़ी संख्या 22917/22918 बांद्रा टर्मिनस-हरिद्वार एक्सप्रेस में 06 अप्रैल 2022 से एक अतिरिक्त AC 3-टियर कोच जोड़ा गया है। उधर, उत्‍तर पूर्व में भी रेलवे कई बड़ी परियोजना पर काम कर रहा है। इन परियोजनाओं पर 60 प्रतिशत से अधिक काम पहले ही पूरा हो चुका है और शेष 40 प्रतिशत काम 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates