Homeपॉलिटिक्सअसदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम नेताओं पर कसा तंज

असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम नेताओं पर कसा तंज

हाल ही में पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त एस. वाई. कुरैशी और दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग समेत करीब पांच मुस्लिम बुद्धिजीवियों के एक समूह ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी। इस मुलाकात को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम नेताओं पर तंज कसा है। हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा है कि आरएसएस प्रमुख से मिलने वाले मुस्लिम नेता “कुलीन” (एलीट) हैं और उनका “जमीनी हकीकत से कोई लेना-देना नहीं है।” ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख ओवैसी ने पत्रकारों के साथ बातचीत में ये बात कही।

ये भी पढ़िए –अगले साल से बदल जाएगा आईपीएल का फॉर्मेट

इन पांच नेताओं में पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी, दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व चांसलर लेफ्टिनेंट जनरल जमीर उद्दीन शाह, पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी और व्यवसायी सईद शेरवानी शामिल थे। ओवैसी ने मीडिया से बातचीत में कहा, “ये लोग गए और उनसे (भागवत) मिले। पूरी दुनिया आरएसएस की विचारधारा को जानती है, और आप जाकर उनसे मिलते हैं। मुस्लिम समुदाय का यह कुलीन वर्ग, जो कुछ भी करता है, वह सच है। लेकिन जब हम अपने मौलिक अधिकारों के लिए राजनीतिक रूप से लड़ते हैं, तो हमें गलत तरीके से दिखाया जाता है।”

ये भी पढ़िए –आदित्य ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर साधा निशाना

उन्होंने कहा, “यह कुलीन वर्ग सोचता है कि यह बहुत जानकार है लेकिन जमीनी वास्तविकता से उनका कोई संपर्क नहीं है, वे आराम से रह रहे हैं और वे आरएसएस प्रमुख से मिल रहे हैं। यह उनका लोकतांत्रिक अधिकार है, मैं उस पर सवाल नहीं उठाता, लेकिन उन्हें भी हमसे सवाल करने का अधिकार नहीं है।” आरएसएस प्रमुख मुस्लिम नेताओं से मिलते रहे हैं। आज, उन्होंने अखिल भारतीय इमाम संगठन के मुख्य मौलवी उमर अहमद इलियासी से दिल्ली के मध्य में एक मस्जिद में मुलाकात की। कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद में बंद कमरे में एक घंटे से अधिक वक्त तक बैठक हुई। अखिल भारतीय इमाम संगठन का कार्यालय यहीं स्थित है। भागवत के साथ संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी कृष्ण गोपाल, राम लाल और इंद्रेश कुमार थे। राम लाल पहले भाजपा के संगठनात्मक सचिव थे जबकि कुमार मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक हैं।

ये भी पढ़िए –इस तरह बनाएं भुने टमाटर की चटनी

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates