Homeलाइफस्टाइलप्लस साइज महिलाएं कपड़े खरीदते समय इन गलतियों से बचें

प्लस साइज महिलाएं कपड़े खरीदते समय इन गलतियों से बचें

महिलाएं खुद को आकर्षक दिखाने के लिए काफी सारे लुक्स को ट्राई करती हैं। लेकिन प्लस साइज महिलाएं अपने लुक्स को लेकर ज्यादा परेशान रहती हैं। उन्हें लगता है कि जो वो पसंद कर रही हैं। क्या उन पर अच्छा लगेगा? हालांकि प्लस साइज होना कोई बुराई नही है। बस खुद पर कॉन्फिडेंस होना जरूरी है। जिससे कि आप हर कपड़े में कंफर्टेबल महसूस करें। अगर आप किसी खास ड्रेस को पहनना चाहती हैं तो मन को समझाने की जरूरत नही है। बस उस ड्रेस को पहनने का सही तरीका पता होना चाहिए। प्लस साइज की हैं तो खुद को ऐसे ही किसी कपड़े में डाल लेने की बजाय सही तरीके से स्टाइल करें। ऐसे कपड़ों का चुनाव करें जिसमे आप आकर्षक दिखें।

फिर देखिए कैसे हर कोई आपकी खूबसूरती की तारीफ करेगा। मोटे होने का ये मतलब कतई नही है कि आप ढीले-ढाले कपड़े पहनें। जब भी कपड़ों की शॉपिंग करने जाए तो बस इन छोटी बातों को ध्यान में रखें। इंडियन वियर चुनें या फिर वेस्टर्न वियर। हमेशा ऐसे कपड़ों को चुनें। जिनमें मिनमम डिजाइन बनी हो। साथ ही प्रिंट का पैटर्न काफी छोटा हो। अगर रेडीमेड कपड़े चुन रही हैं तो ऐसे आउटफिट जिनकी स्लीव लूज डिजाइन की हो उसे चुनें। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि स्लीव्स पर बहुत ज्यादा डिजाइन या काम ना हों। सिंपल लूज फिटेड स्लीव ही आकर्षक दिखने के लिए काफी होती है। वहीं अगर आप स्ट्रिप्स या लाइनिंग डिजाइन चुन रही हैं तो वर्टीकल स्ट्रिप्स को ही चुनें।

फैब्रिक का रखें ध्यान – कपड़े खरीदते समय हमेशा फैब्रिक को ध्यान में रखें। अपने साइज के हिसाब से ऐसे फैब्रिक को चुनें जो बॉडी पर पूरी तरह से फिट बैठ जाए। ऐसे फैब्रिक स्लिम होने का भी इल्यूशन देते हैं। बहुत फ्लपी जैसे ऑर्गंजा. टिश्यू या टाइट कॉटन के फैब्रिक को ना चुनें। बल्कि इसकी बजाय शिफॉन, चंदेरी, लूज कॉटन, सैटिन जैसे सॉफ्ट फैब्रिक को चुनें।

कपड़े की डिजाइन ना हो ऐसी – अगर आपकी बॉडी कंधे के पास से चौड़ी है तो कभी भी चौड़े नेकलाइन डिजाइन के कपड़ें ना चुनें। इसकी बजाय स्लीक वी नेक या स्केवअर नेकलाइन को चुनें। इससे आपका लुक स्लिम दिखेगा। अगर आप कमर या पेट के पास से चौड़ी हैं तो फ्लेयर डिजाइन के कपड़ों को बिल्कुल भी ना पहनें। जैसे कि फ्लेयर कुर्ता या अनारकली कुर्ता। इससे भले ही पेट छिपेगा लेकिन आप हद से ज्यादा मोटी दिखने लगेंगी। वहीं कपड़ों के कलर को भी ध्यान में रखें। डार्क और गहरे रंग के कपड़े आपको परफेक्ट लुक देंगे।

ये भी पढ़िए –रोजर फेडरर ने टेनिस से लिया अलविदा

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates