Homeअपराधबाल्टीमोर पोस्ट-एग्जामिनर का दावा पाकिस्तान द्वारा भारत में आतंकवाद को फैलाने के...

बाल्टीमोर पोस्ट-एग्जामिनर का दावा पाकिस्तान द्वारा भारत में आतंकवाद को फैलाने के लिए किया जा रहा मदरसों का इस्तेमाल

इस्लामाबाद। भारत में पाक प्रायोजित आतंक को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। बाल्टीमोर पोस्ट-एग्जामिनर की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान द्वारा भारत में आतंकवाद को फैलाने के लिए मदरसों का इस्तेमाल किया जा रहा है। सालाना आधार पर चालीस हजार से अधिक मदरसों में आतंकवाद का पाठ पढ़ाया जा रहा है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान में चाहे कोई भी पीएम बन जाए लेकिन वह सेना के रास्ते को छोड़ कोई नया रास्ता नहीं अपना सकता। इस बात को खुद पाक के नए पीएम शहबाज के हालिया बयान ने सिद्ध कर दिया है कि वहां का कोई भी पीएम सेना के नक्शे कदम पर कश्मीर राग को अलापे बिना आगे नहीं बढ़ सकता।

कश्मीर नीति को चलाती है सेना
रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के हालिया बयान ने यह संकेत दिया है कि सेना देश की कश्मीर नीति को चलाती है और सरकार में बदलाव से भारत के साथ उसके संबंध नहीं सुधरेंगे। बता दें कि शहबाज ने हाल ही में कहा था कि, ‘हम भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं लेकिन कश्मीर विवाद का समाधान होने तक स्थायी शांति संभव नहीं है।

यह भी पढ़ें : गोरखनाथ मंद‍िर पर हमले के आरोपी अहमद मुर्जता अब्‍बासी की आज विशेष कोर्ट में पेशी

सैन्य जनरलों के सामने प्रभाव जमाने की कवायद
रिपोर्ट में कहा गया है कि पाक पीएम को सैन्य जनरलों के सामने एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए यह सब करना पड़ता है। गौरतलब है कि कश्मीर मुद्दा भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे पुरानी समस्या है और यह सब तब शुरू हुआ जब कश्मीर के शासक और उनके लोगों ने भारत का साथ दिया, जब स्वतंत्रता के बाद रियासतों को दो देशों के बीच विभाजित किया जा रहा था।

चीन की भी चाहत, बना रहे गतिरोध
बाल्टीमोर पोस्ट-एग्जामिनर की रिपोर्ट के अनुसार न केवल पाकिस्तान बल्कि उसका अकेला सहयोगी चीन भी चाहता है कि कश्मीर गतिरोध धीमी गति से जारी रहे। यह भारत को अपनी पश्चिमी सीमा पर व्यस्त रखेगा और तिब्बत में कम्युनिस्ट पार्टी के अनैतिक और अवैध कार्यों पर ध्यान देने से भी विचलित करेगा।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates