Homeपॉलिटिक्सबांग्लादेश पीएम शेख हसीना चौथी बार अजमेर पहुंचीं

बांग्लादेश पीएम शेख हसीना चौथी बार अजमेर पहुंचीं

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना चार दिवसीय भारत दौरे पर हैं। गुरुवार को वे राजस्थान आईं, जहां उन्होंने अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर जियारत की। उन्होंने दरगाह पर मखमली चादर और अकीदत के फूल पेश किया। इसके साथ उन्होंने दोनों मुल्कों के बीच आपसी प्रेम और भाईचारे के लिए दुआ किया।

ये भी पढ़ें-योग करते हुए करीना का वीडियो हुआ वायरल

शेख हसीना विशेष विमान से दिल्ली से जयपुर पहुंची, जहां एयरपोर्ट पर शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने उनका स्वागत किया। उनके साथ सौ सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल भी आया है। जयपुर एयरपोर्ट पर कालबेलिया डांस के कलाकारों ने शेख हसीना का डांस के साथ स्वागत किया। अजमेर सर्किट हाउस में शेख हसीना का गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मान किया गया। विशेष प्रोटोकॉल के तहत बांग्लादेश की पीएम को जयपुर से अजमेर के लिए रवाना किया गया। मुख्य मार्ग पर कोई परेशानी ना हो, इसके विशेष इंतेजाम किए गए हैं।

अजमेर में जियारत करने के बाद उनके लंच का कार्यक्रम रखा गया है। शेख हसीना का शाम को करीब सवा छह बजे तक अजमेर से जयपुर लौटने का कार्यक्रम है। जयपुर एयरपोर्ट से वे विशेष विमान से ढाका के लिए रवाना होंगी।
बता दें कि शेख हसीना की यह ख्वाजा की दरगाह पर यह चौथी यात्रा है। उनकी जियारत के समय दरगाह को सुरक्षा के लिहाज से पूरी तरह खाली करा दिया गया था। शेख हसीना इस दौरे से पहले  2017 में भी अजमेर दरगाह आई थीं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates