Homeखेल जगतBCCI ने टीम की कमान हरमनप्रीत को सौंपी

BCCI ने टीम की कमान हरमनप्रीत को सौंपी

बांग्लादेश में 1 अक्टूबर से आयोजित होने जा रहे विमेंस एशिया कप के लिए बुधवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। BCCI ने टीम की कमान हरमनप्रीत को सौंपी है, जबकि स्मृति मांधाना उपकप्तान बनाया गया है। वहीं, रोड्रिग्स की वापसी हुई है। वे कलाई की चोट से उबरी हैं। चोट के कारण जेमिमा को इंग्लैंड दौरा छोड़ना पड़ा था। जहां उसे बुधवार को इंग्लैंड से दूसरा वनडे खेलाना है। उसने पहला मुकाबला 7 विकेट से जीता था। टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। एशिया कप का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश (मेजबान), श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात, थाईलैंड और मलेशिया शामिल हैं। अफगानिस्तान की टीम नहीं उतरेगी, क्योंकि वहां तालिबान के सत्ता में आने के बाद से कोई महिला टीम नहीं है।

एशिया क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने एक दिन पहले एशिया कप का शेड्युल जारी किया था। विमेंस टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 1 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ करेगी। इसके बाद टीम मलेशिया (3 अक्टूबर) और UAE (4 अक्टूबर) से लगातार दो दिनों में भिड़ेगी। टीम इंडिया 8 अक्टूबर को मेजबान बांग्लादेश और 10 अक्टूबर को थाईलैंड से भिड़ेगी। भारतीय टीम 10 दिनों के अंदर छह लीग गेम्स खेलेगी। टूर्नामेंट राउंड रॉबिन के आधार पर खेला जाएगा। सभी टीमों को आपस में भिड़ना होगा।

ये भी पढ़िए –आरोपी ने बेटी के सामने किया माँ का बलात्कार

वहीं टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। पहला टूर्नामेंट राउंड रॉबिन आधार पर खेला जाएगा। सेमीफाइनल 11 और 13 अक्टूबर को खेला जाएगा, जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को होगा।मेंस एशिया कप का खिताब 11 सितंबर को श्रीलंका ने जीता है। उसने पाकिस्तान को 23 रनों से हराते हुए छठवीं बार टूर्नामेंट जीता। मेंस एशिया कप UAE में श्रीलंका की मेजबानी में आयोजित किया गया था। देश में राजनीतिक उथल पुथल के कारण इसे यूएई शिफ्ट कर दिया गया।

ये भी पढ़िए –UGC NET फेज 2 का एडमिट कार्ड हुआ जारी

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates