Homeक्रिकेटफाइनल से पहले लगा पाकिस्तान को बड़ा झटका

फाइनल से पहले लगा पाकिस्तान को बड़ा झटका

पथुम निसांका के अर्धशतक के दम पर श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान ने एशिया कप सुपर फोर के छठे मैच में श्रीलंका के सामने 122 रन का लक्ष्य रखा था जिसे मेजबान टीम ने 18 गेंद बाकी रहते 5 विकेट पर हासिल कर लिया. दोनों टीमें रविवार (11 सितंबर) को फाइनल में भिड़ेंगी. खिताबी मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 19.1 ओवर में 121 रन बनाए. कप्तान बाबर आजम ने सबसे अधिक 30 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए और पाकिस्तान के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया. हालांकि यह मुकाबला फाइनल की ड्रेस रिहर्सल है क्योंकि रविवार को यही दोनों टीम खिताबी मुकाबले में खेलेंगी.

ये भी पढ़िए –एक्सपायरी डेट के बाद भी नहीं होते है ये खराब

श्रीलंका के गेंदबाजों ने इसके बाद कसी हुई गेंदबाजी करके पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया. इसका असर पाकिस्तान की बल्लेबाजी पर दिखा और फखर जमां 10वें ओवर में 18 गेंद में सिर्फ 13 रन बनाने के बाद चमिका करूणारत्ने की गेंद पर हसरंगा को कैच दे बैठे. अगले ओवर में हसरंगा ने आजम को बोल्ड करके पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 68 रन किया. धनंजय ने इसके बाद खुशदिल शाह (04) की पारी का अंत किया जबकि हसरंगा ने लगातार गेंदों पर इफ्तिखार अहमद (13) और आसिफ अली (00) को बोल्ड करके पाकिस्तान के मध्यक्रम की रीढ़ तोड़ दी.

तीक्षणा ने हसन अली (00) को हसरंगा के हाथों कैच कराके पाकिस्तान का स्कोर सात विकेट पर 95 रन किया. नवाज ने तीक्षणा पर छक्का जड़ा लेकिन इस आफ स्पिनर ने उस्मान कादिर (03) को पथुम निसंका के हाथों कैच करा दिया. नवाज ने मदुशंका पर अपना दूसरा छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर दो रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए. उन्होंने 18 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और एक चौका मारा. मदुसान ने हारिस राउफ को अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आउट करके पाकिस्तान की पारी का अंत किया.

के हाथों कैच करा दिया. नवाज ने मदुशंका पर अपना दूसरा छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर दो रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए. उन्होंने 18 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और एक चौका मारा. मदुसान ने हारिस राउफ को अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आउट करके पाकिस्तान की पारी का अंत किया.

ये भी पढ़िए –नीतीश ने सत्ता की सीट पर बने रहने का खोजा तरीका

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates