Homeमनोरंजनजन्मदिन विशेष : ट्रेजेडी से भरी रही जयाप्रदा की ज़िंदगी

जन्मदिन विशेष : ट्रेजेडी से भरी रही जयाप्रदा की ज़िंदगी

80 और 90 के दशक की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा जया प्रदा 3 अप्रैल को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करती हैं। 3 अप्रैल 1962 में आंध्र प्रदेश में जन्मी जया का नाम ललिता रानी हुआ करता था, जो बाद में बदलकर जया प्रदा हो गया। अभिनेत्री जया ने महज 13 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की कर दी थी और इस समय वह एक पॉलिटिशियन के रूप में सक्रिय हैं। अपने जमाने में कई बड़े सितारों के साथ उनकी जोड़ी हिट साबित हुई, आज भी लोग उनके अभिनय के कायल हैं। हालांकि बड़े पर्दे पर अपना लोहा मनवाने वाली जयाप्रदा की पर्सनल लाइफ उतनी अच्छी नहीं रही और उन्हें अपनी जिंदगी में काफी कुछ झेलना पड़ा। तो चलिए आइए आपको बताते हैं जया प्रदा की शादी से जुड़ी बातें…

उतार चढ़ाव भरी रही निजी जिंदगी-
अभिनेत्री जया प्रदा और फिल्म निर्माता श्रीकांत नाहटा के रिश्ते में होने की चर्चा मीडिया में खूब हुआ करती थीं हालांकि दोनों ने हमेशा इस रिश्ते को सिर्फ दोस्ती का ही नाम दिया, लेकिन साल 1986 में जब जया प्रदा का करियर ऊंचे पायदान पर था तब उन्होंने 22 जून को श्रीकांत नाहटा से शादी कर ली थी. लेकिन श्रीकांत पहले से शादीशुदा थे और इस तरह से जया को उनकी दूसरी पत्नी का तमगा मिला। यही वजह रही कि जयाप्रदा की निजी जिंदगी काफी उतार चढ़ाव भरी रही।

पहले से शादीशुदा थे श्रीकांत-
श्रीकांत नाहटा की पहली शादी चंद्रा से हुई थी, जिससे उनके तीन बच्चे हैं। इसलिए जब उन्होंने जया प्रदा से शादी की थी, तो काफी विवाद खड़ा हो गया था, क्योंकि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही अभिनेत्री से शादी कर ली थी। कहा जाता है कि जया प्रदा से शाद के बाद भी श्रीकांत के पहली पत्नी से बच्चे हुए और इसी वजह से दोनों का रिश्ता खराब होने लगा। शादी शुदा होने के बावजूद जया को अकेले जिंदगी बितानी पड़ी।

कभी नहीं मिला पत्नी का दर्जा-
श्रीकांत ने जया से शादी तो की लेकिन पहली पत्नी को तलाक न देने के कारण सात फेरे लेने के बावजूद जया को कभी भी पत्नी का दर्जा नहीं मिल पाया। श्रीकांत और जया की कोई संतान नहीं है, अभिनेत्री ने अपनी बहन के बेटे को गोद लिया है और अब वह उसी के साथ रहती हैं।

ये भी पढ़ें… गुरदासपुर : मासूम बच्ची से रेप के विरोध में सोमवार को बंद रहेंगे प्राइवेट स्कूल

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates