Homeदेशजनसंख्या वृद्धि दर आंकड़ों को लेकर भाजपा पे निशाना

जनसंख्या वृद्धि दर आंकड़ों को लेकर भाजपा पे निशाना

बिहार में सरकार के उलटफेर के बाद यहां राजनीति खासा तेज है। भाजपा बिहार सरकार पर अलग अलग मुदों को लेकर निशाना साध रही है। वहीं अब जदयू ने शुक्रवार को बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल पर राज्य के दो जिलों में जनसंख्या वृद्धि दर पर भ्रामक आंकड़े पेश करने का आरोप लगाया और साथ ही कहा कि वह लोगों में सांप्रदायिक नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें –VI दे रहा है आपने ग्राहकों को फ्री में VIP नंबर

उल्लेखनीय है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने बुधवार को दावा किया था कि बांग्लादेशी घुसपैठियों की कथित उच्च दर के कारण आंशिक रूप से किशनगंज और अररिया में जनसंख्या वृद्धि दर ‘दुनिया में सबसे अधिक’ है। उन्होंने दावा किया था कि इन दो जिलों में जनसंख्या वृद्धि की दर केवल पाकिस्तान के जनजातीय क्षेत्रों और इथियोपिया के कुछ हिस्सों से मेल खाती है।
जदयू नेता अरविंद निषाद ने एक बयान में कहा कि जायसवाल सहित सभी भाजपा नेता राजनीतिक लाभ लेने के लिए राज्य में लोगों के बीच सांप्रदायिक नफरत भड़काने में लगे हुए हैं।  जायसवाल गलत और भ्रामक जानकारी दे रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि भारत के कई अन्य जिलों में जनसंख्या वृद्धि दर अररिया और किशनगंज की तुलना में बहुत अधिक है।2011 की जनगणना के अनुसार किशनगंज में 67 प्रतिशत मुस्लिम आबादी थी जो बिहार के अन्य जिलों की तुलना में सबसे अधिक है। इसके बाद उसका पड़ोसी जिला अररिया है जहां यह 43 प्रतिशत था। जायसवाल ने अररिया में यह टिप्पणी की थी, जहां वह इस महीने के अंत में पूर्णिया में शाह की रैली का समर्थन कर रहे थे।
Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates