More
    Homeदेशपुडुचेरी नगर निकाय चुनाव में अकेले ताल ठोकेगी बीजेपी, गृहमंत्री ने किया...

    पुडुचेरी नगर निकाय चुनाव में अकेले ताल ठोकेगी बीजेपी, गृहमंत्री ने किया प्रदेश दौरा

    पुडुचेरी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पुडुचेरी के दौरे के साथ ही भाजपा ने प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। बता दें कि अमित शाह रविवार को प्रदेश के दौरे पर थे। शाह ने यहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। साथ ही उन्होंने भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की। गौरतलब है कि भाजपा ने नगर निकाय चुनाव में अकेले उतरने का फैसला लिया है।

    कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री एन रंगासामी के नेतृत्व वाली आल इंडिया एनआर कांग्रेस (एआईएनआरसी) और पुडुचेरी भाजपा के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। एआईएनआरसी अभी एनडीए गठबंधन का हिस्सा है। भाजपा पुडुचेरी इकाई ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह आगामी स्थानीय निकाय चुनाव अपने दम पर लड़ेगी।

    यह भी पढ़ें : पीएम आवास के सामने नमाज़ और हनुमान चालीसा पढ़ना चाहती है फहमीदा हसन खान, गृह मंत्री से मांगी अनुमति

    सीएम बनने के बाद पीएम से नहीं मिले रंगासामी
    एन रंगासामी ने पुडुचेरी के सीएम पद का कार्यभार बीते साल 21 मई को संभाला था। अभी तक उन्होंने दिल्ली आकर प्रधानमंत्री से मुलाकात नहीं की है। प्रदेश भाजपा का कहना है कि मुख्यमंत्री का अपना एजेंडा है।

    रंगासामी ने की थी शिकायत
    इससे पहले रंगासामी ने पुडुचेरी विधानसभा में तीन मनोनीत विधायकों की घोषणा के संबंध में भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से शिकायत की थी। तीन विधायकों के मनोनीत होने के बाद भाजपा विधायकों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। भाजपा ने यह फैसला उस समय लिया था जब रंगासामी शपथ ग्रहण समारोह के बाद कोविड संक्रमित होने के कारण चेन्नई के एक अस्पताल में इलाज करा रहे थे।

    यह भी पढ़ें :  महाराष्ट्र में बुलडोजर की मदद से एटीएम उखाड़ ले गए चोर

    अमित शाह से मिली हरी झंडी!
    सूत्रों ने एजेंसी को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह निकाय चुनाव अकेले लड़ने के लिए भाजपा को हरी झंडी दे चुके हैं। भाजपा नेताओं के अनुसार, ‘अमित शाहजी आगामी स्थानीय निकाय चुनावों में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन को लेकर आशान्वित थे। उन्होंने हमें स्थानीय निकाय के चुनाव को लेकर स्थानीय नेतृत्व के फैसले के साथ चलने को कहा है। उन्होंने यह भी अवगत कराया है कि पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व चुनावों में सफलता की पटकथा के लिए आवश्यक सभी सहायता प्रदान करेगा।’

    Must Read