Homeअपराधकराची यूनिवर्सिटी में ब्लास्ट, 4 की मौत कई घायल

कराची यूनिवर्सिटी में ब्लास्ट, 4 की मौत कई घायल

कराची। पाकिस्तान के कराची यूनिवर्सिटी में जोरदार धमाका (Blast in Pakistan’s Karachi University) हुआ है। जियो न्यूज के अनुसार यह धमाका यूनिवर्सिटी परिसर में खड़ी कार में हुआ है। इस धमाके में दो चीनी नागरिकों समेत चार लोगों की मौत हो गई है। कई गंभीर रूप से घायल हैं।

टीवी फुटेज में एक सफेद कार में आग की लपटें दिखाई दे रही हैं। चारो तरफ से कार के अंदर से धुएं के गुबार उठ रहे हैं। घटना पर घटनास्थल पर पुलिस और बचाव कर्मी पहुंच चुके हैं।

ब्लास्ट की अधिक जानकारी देते हुए बचाव कर्मियों ने कहा कि कि मस्कान चौरंगी के पास एक वैन में ‘सिलेंडर विस्फोट’ हुआ है। हालांकि, पुलिस ने अभी तक विस्फोट पर अन्य कोई टिप्पणी नहीं की है।

मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने दिए जांच के आदेश
इस बीच, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने घटना का संज्ञान लिया है और आतंकवाद निरोधी विभाग और एसएसपी ईस्ट को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया है। शाह ने घायलों को दाउ यूनिवर्सिटी अस्पताल (Dow University Hospital) में स्थानांतरित करने के निर्देश जारी किए और कराची आयुक्त को एक जांच रिपोर्ट देने को भी कहा है।

यह भी पढ़ें : देश के कोरोना टीकाकरण के टूटे सारे रिकार्ड 187.95 करोड़ लोगों ने वैक्सीन लगवाया

इस घटना पर अधिक जानकारी देते हुए पूर्वी पुलिस उप महानिरीक्षक (DIG) मुकद्दस हैदर ने पत्रकारों से कहा कि फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है। इस बीच, गुलशन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि यह ब्लास्ट आतंकवादी कृत्य था या दुर्घटना। घटना स्थल पर एसपी ने बम निरोधक दस्ते को बुलाया है, जबकि मृतकों और घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां तीन घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस बीच कराची के पुलिस प्रमुख गुलाम नबी मेमन ने कहा कि शुरुआती जांच के मुताबिक आत्मघाती विस्फोट में बुर्का पहने महिला शामिल हो सकती है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates