Homeकर्नाटकदिल्ली जा रहे बोम्मई, कर्नाटक सरकार में बदलाव के आसार

दिल्ली जा रहे बोम्मई, कर्नाटक सरकार में बदलाव के आसार

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से करीब एक साल पहले ही प्रदेश भाजपा में गतिविधियां तेज हो गई हैं। खबर है कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई कैबिनेट में बदलाव को लेकर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करने वाले हैं। वह मंगलवार को राजधानी दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं। राज्य में अप्रैल 2023 में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। वहीं, इस सियासी उठा पटक के बीच राज्य के कई भाजपा नेताओं ने भी दिल्ली में डेरा डाल लिया है।

यह भी पढ़ें : इमरान ने 30 मिनट में 7 बार लाया भारत का नाम, जानिये वजह

बोम्मई ने कहा, ‘मैंने नड्डा जी और अमित शाह जी से मुलाकात के लिए समय मांगा है, लेकिन अपॉइंटमेंट मिलना अभी बाकी है। अगर समय मिलेगा तो मैं उनसे मुलाकात करूंगा।’ इंडियन एक्सप्रेस की खबर में भाजपा सूत्रों के हवाले से लिखा कि कैबिनेट में जगह पाने की संभावनाएं और बाहर होने का डर लेकर कई मंत्री और नेता भी दिल्ली पहुंच गए हैं।

हाल के हफ्तों में बोम्मई ने कहा कि वह अप्रैल की शुरुआत में नई दिल्ली की यात्रा के दौरान कैबिनेट विस्तार पर अंतिम फैसला ले लेंगे। खास बात है कि वे दिल्ली भी ऐसे समय पर पहुंच रहे हैं, जब भाजपा संसदीय दल की बैठक हो रही है। फिलहाल, कर्नाटक 34 मंत्रियों वाली कर्नाटक सरकार में चार पद रिक्त हैं। अटकलें हैं कि पार्टी नए चेहरों को शामिल करने के लिए कम से कम चार मंत्रियों को बाहर कर सकती है। अटकलें ये भी लगाई जा रही हैं कि भाजपा 2023 चुनाव से पहले नए पार्टी अध्यक्ष नियुक्त कर रही है।

बोम्मई ने कहा, ‘मुझे कैबिनेट विस्तार के बारे में अभी तक जानकारी नहीं है, लेकिन एक बार मैं दिल्ली जाऊंगा और नड्डा जी और अमित जी से मिल लूंगा, तो संभावना है कि कुछ स्थिति साफ हो जाए।’ सीएम का कहना है कि कैबिनेट विस्तार से पहले मंत्री पद के उम्मीदवारों का दिल्ली पहुंचना आम बात है। इनमें विधायक अरविंद बेल्लाड, पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेतार और मंत्री शंकर मुनेनाकोप्पा का नाम शामिल है।

दिल्ली यात्रा के दौरान बोम्मई केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात कर सकते हैं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates