Homeउत्तर प्रदेशफतेहपुर में स्मारक की आढ़ में हो रहे अवैध निर्माण पर चला...

फतेहपुर में स्मारक की आढ़ में हो रहे अवैध निर्माण पर चला बुलडोज़र

यूपी के फतेहपुर जिले में योगी के दोबारा सीएम बनने के बाद ही उन्हें बुलडोजर बाबा की उपाधि दी गई है। अब प्रदेश में इसका असर भी दिखना शुरू हो गया है। अपराधियों के इरादों और अवैध निर्माण पर योगी सरकार का बुलडोजर कहर ढा रहा है। इसकी जद में फ़तेहपुर जिला भी आ गया है। जहां स्मारक की सुरक्षित भूमि पर अवैध निर्माण को प्रशासन ने ध्वस्त करा दिया। अब चर्चा हो रही है कि प्रदेश में बुलडोजर बाबा का असर दिखना शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें : तमिलनाडु : सीएम स्टालिन ने बीजेपी के दावे पर किया पलटवार

प्रशासन ने अतिक्रमण को कराया जमींदोज
पूरा मामला फ़तेहपुर बिंदकी तहसील के थाना कल्यानपुर क्षेत्र के साईं गांव का है। यहां पर कई साल पहले सरकार द्वारा स्मारक के लिए जमीन एलॉट की गई थी। जहां पर गांव के ही कमलाकांत तिवारी ने बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर लिया था। सरकारी जमीन से अवैध कब्जे हटाने के लिए ग्रामीणों ने प्रशासन से शिकायत की थी। इस पर एसडीएम बिंदकी राजस्व टीम को लेकर मौके पर पहुंचे और जमीन की पैमाइश कराई। इस दौरान भूमि पर अवैध अतिक्रमण मिला। जिस पर तहसील प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से बुलडोजर चलवाकर अतिक्रमण को जमींदोज करा दिया।

स्मारक की जमीन सुरक्षित, नवीन परती जमीन में था कब्जा
एसडीएम अवधेश कुमार निगम बिंदकी ने बताया कि साईं गांव में स्मारक की जमीन सुरक्षित है। उसके बगल में सरकारी नवीन परती जमीन पर अवैध कब्जे का मामला था। गांव के ही एक व्यक्ति ने जमीन पर कब्जा कर लिया था। अतिक्रमण मुक्त कराया गया है। मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक कल्यानपुर अनिरुद्र द्विवेदी से जरिये मोबाइल संपर्क करना चाहा तो मोबाइल कवरेज क्षेत्र से बाहर बताता रहा।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates