Homeअपराधअसम में अलकायदा मॉड्यूल से लिंक जमीउल हुदा मदरसे पर चला बुलडोजर

असम में अलकायदा मॉड्यूल से लिंक जमीउल हुदा मदरसे पर चला बुलडोजर

असम में बीते दिनों अलकायदा मॉडयूल से लिंक से जुड़े कुछ संदिग्धों को पुलिस ने दबोचा था। इन गिरफ्तार किये गए आरोपियों में मुस्तफा उर्फ ​​मुफ्ती मुस्तफा नाम का शख्स भी था, जो मदरसा संचालक था। अब प्रशासन ने गुरुवार (4 अगस्त) को कार्रवाई करते हुए मुस्तफा के जमीउल हुदा मदरसे पर बुलडोजर चला दिया है।

मोरीगांव SP ने दी जानकारी
मामले में जानकारी देते हुए मोरीगांव जिले की पुलिस अधीक्षक अपर्णा एन ने कहा कि मुस्तफा उर्फ ​​मुफ्ती मुस्तफा द्वारा संचालित जमीउल हुदा मदरसे (Jamiul Huda madrasa) को बुलडोजर से ढहा दिया है। एसपी के मुताबिक, मुस्तफा इस जमीउल हुदा मदरसे को असम के मोइराबारी इलाके में संचालित कर रहा था। पुलिस ने बताया था कि मदरसे को बांग्लादेश से फंडिंग मिल रही थी।

मोइराबारी इलाके में चल रहा था मदरसा
एसपी अपर्णा एन ने बताया कि मुस्तफा उर्फ मुफ्ती मुस्तफा को हाल ही में बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (Ansarullah Bangla Team) और अलकायदा के भारतीय उपमहाद्वीपीय मॉड्यूल (AQIS) के साथ उसके संबंधों के लिए गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के मुताबिक, मुस्तफा द्वारा मोइराबारी इलाके में संचालित जमीउल हुदा मदरसे में देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम दिए जाने की सूचना मिली थी।

यह भी पढ़ें : कुलदीप बिश्‍नोई भाजपा में हुए शामिल सीएम मनोहर लाल ने दिलाई सदस्‍यता

AL-Qaida मॉड्यूल का हुआ था भंडाफोड़
हाल ही में असम पुलिस ने एक रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए अलग-अलग जिलों से अलकायदा मॉड्यूल के बांग्लादेशी आतंकी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (ABT) से जुड़े 12 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने एक स्लीपर सेल का भी भंडाफोड़ किया गया था, जिसमें वह बांग्लादेशी आतंकी को अपने घर में पनाह देने के साथ रसद-परिवहन की सुविधा मुहैया करा रहे थे।

जमीउल हुदा मदरसे को किया गया था सील
गौरतलब है कि भारत में बांग्लादेशी सीमा से सटे इलाकों में अंसारुल्लाह बांग्ला आतंकी संगठन की जड़ें फैली हुई हैं। बीते दिनों पुलिस द्वारा भंडाफोड़ करने के बाद स्पेशल डीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर), बॉर्डर जीपी सिंह ने बताया था कि अलग-अलग जिलों से पकड़े गए सभी संदिग्धों का इस्लामिक कट्टरवाद से जुड़ाव है। वहीं गिरफ़्तारी के बादअसम पुलिस के मुताबिक मोरीगांव जिले में मोइराबारी इलाके के सहरियागांव में जमीउल हुडा मदरसा (Jamiul Huda Madrassa) की इमारत को सील कर दिया गया था।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates