More
    Homeउत्तर प्रदेशफर्रूखाबाद में अतिक्रमण वाले बाजार पर चला बुलडोजर

    फर्रूखाबाद में अतिक्रमण वाले बाजार पर चला बुलडोजर

    फर्रुखाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत जिले में चलाए चलाये जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान को सफल बनाने के लिये तेज तर्रार नगर मजिस्टे्रट दीपाली भार्गव ने आज धार्मिक स्थलों की आड़ में नाला और नाली पर विगत कई वर्षों से अतिक्रमण कर दुकानें सजाएं बैठे लोगों की दुकानों को ध्वस्त कर दिया और उसमें दवे ना ले को मुक्त करा लिया अब पालिका की ओर से नाले की सिल्ट सफाई कर दी जाएगी जिससे कि बरसात के दिनों में शहर में जलभराव नहीं रहेगा और ना ही व्यापार मंडल को नेतागिरी जिंदाबाद और मुर्दाबाद करने का अवसर मिल पाएगा।

    यह भी पढ़िए :नोएडा के गार्डन गैलेरिया मॉल में स्टाफ औरस हरबियो के बीच जमकर मारपीट

    नगर पालिका परिषद अधिशासी अधिकारी रविंद्र कुमार के नेतृत्व में पालिका पालिका के अतिक्रमण विरोधी दस्ते का संचालन कर रहे अवर अभियंता आरके चतुर्वेदी तथा पालिका के कई जिम्मेदार लोगों की टोली नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव की अगुवाई में चल रही थी।

    बढ़पुर के शीतला देवी मंदिर के पास फूल और प्रसाद बेचने वालों ने पूरी सड़क घेर रखी थी उसके नीचे निकलने वाला नाला भी दब गया था पालिका के महाबली जेसीबी के पंजे ने पलक झपकते ही सब को ध्वस्त कर दिया और फिर उसके नीचे से नाले का उद्गम हुआ जिसे देखकर सभी लोग हैरान रह गए, लेकिन नगर मजिस्ट्रेट श्रीमती भार्गव ने मानवता पूर्ण रवैया अपनाते हुए मंदिर के रिसीवर तहसीलदार को निर्देशित किया की फूल और प्रसाद लगाने वाली महिलाओं एवं दुकानदारों को मंदिर के द्वार पर ही जगह आवंटित कर दी जाए इसके लिए उन्होंने राजस्व टीम के साथ चिंहाकन करने के निर्देश दिए हैं ।

    अतिक्रमण हटाओ अभियान में बिना भेदभाव के मंदिर हो या मस्जिद फुटपाथ को खाली कराया जा रहा है। उपद्रव करने वालों पर प्रशासन की कार्यवाही भी हो रही है।

    जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि कहीं भी नाली नाला दवा नहीं होना चाहिए यह सभी स्वच्छंद बने जिससे कि शहर का पानी और गंदगी आसानी से निकल सके और बरसात के दिनों में जलभराव ना हो पाए जिलाधिकारी के कड़े निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव बिना भेदभाव के अतिक्रमण हटवा रही हैं व्यापार मंडल का आवरण ओढ़े एक आध नेता आए लेकिन पुलिस और भारी मात्रा में पीएसी को देखकर उल्टे पैर भाग गए क्योंकि प्रशासन जनता के हित में ही अतिक्रमण हटा रहा है ताकि वर्षा के दिनों में जलभराव ना रहे और निकलने वालों को कोई दिक्कत ना हो सके

    मंगलवार को बढ़पुर स्थित क्रिश्चियन इंटर कॉलेज के पास से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरु किया गया। बढ़पुर शीतला देवी मंदिर के पास इस अभियान को समय रहते समाप्त कर दिया गयाहै
    इससे पूर्व नगर पालिका की जद में आने वाले अतिक्रमण को महाबली

    बताते चलें कि लोग लकड़ी का टट्टïा व तखत डालकर दुकाने संजाये थे। कई वर्षों से मंदिर के बाहर लगे आरओ प्लांट को मशीन से हटवा दिया गया। संतोषी माता मंदिर की बाउंड्री काफी आगे बनी हुई थी जिस पर नगर मजिस्टे्रट श्रीमती भार्गव ने मंदिर के पुजारी व अध्यक्ष को बुलाकर उनसे वार्ता की और स्वयं बाउंड्री को तोडऩे की बात कही। उसी दौरान हिंदू महासभा युवा प्रदेश अध्यक्ष विमेलश मिश्रा, जिलाध्यक्ष क्रान्ति पाठक, भानु प्रताप, सचिन शर्मा, सौरभ मिश्रा शीतला माता मंदिर पहुँच गये। नगर मजिस्टे्रट से विमलेश मिश्रा व उनके पदाधिकारियों ने कहा कि लालगेट स्थित तिराहे पर मस्जिद के बाहर फुटपाथ पर मजार बनी हुई है। जिसे नहीं हटवाया गया और मंदिर केे बाहर तोडफ़ोड़ की जा रही है। जिस पर नगर मजिस्टे्रट दीपाली भार्गव ने कहा कि मजार को फुटपाथ से हटवाया जाएगा। उनके आश्वासन पर हिंदूवादी नेताओं ने सहमति व्यक्त की
    सिटी मजिस्टे्रट ने लालगेट स्थित मस्जिद के बाहर पहुँचकर मस्जिद में मौजूद लोगों से बातचीत कर मजार को हटाने की बात कही। जिस पर मुस्लिम समुदाय ने बुधवार का समय माँगा लेकिन नगर मजिस्टे्रट ने बुधवार का समय न देकर मंगलवार की रात्रि दस बजे तक मजार हटा लेने की चेतावनी दी।

    सिटी मजिस्टे्रट ने कहा कि वह रात्रि मेें स्वयं देखने भी आयेंगी। यदि मजार को स्वयं नहीं हटाया गया तो प्रशासन अपने स्तर से कार्यवाही करेगा मजार को,
    उसी समय तहसीलदार श्रद्घा पाण्डेय भी लालगेट पहुँच गयी। नगर मजिस्टे्रट ने तहसीलदार से वार्ता कर उन्हें मामले से अवगत कराया। उधर शीतला माता मंदिर के बाहर हटाई गई दर्जनों दुकानों को मंदिर के पास तहसीलदार से बात कर सिटी मजिस्टे्रट जगह उपलब्ध करायेंगी।

    Must Read