Homeलाइफस्टाइलये तरीका अपनाने से रिलेशनशिप में नहीं होगा झगड़ा

ये तरीका अपनाने से रिलेशनशिप में नहीं होगा झगड़ा

कहते हैं कि बात करने से मन की गांठें खुल सकती हैं। रिलेशनशिप में तो कम्युनिकेशन बहुत ही मैटर करती है। जब दोनों लोग जानते हैं कि वे रिश्ते से क्या चाहते हैं और अपनी जरूरतों, उम्मीदों, शिकायतों और इच्छाओं को व्यक्त करने में सहज महसूस करते हैं, तो ये बातें आप दोनों के रिश्ते को मजबूत करता है। इसके बाद आप रिलेशनशिप में एक स्टेप आगे निकलते हुए एक-दूसरे के दोस्त भी बन जाते हैं। कभी-कभी ऐसा भी होता है कि काम के चलते या फिर किसी अन्य कारण से आप दोनों में कम्युनिकेशन गैप आ जाता है। इसे भरना बहुत ही जरूरी होता है। ऐसे में कुछ बेसिक बातें हैं, जो आपको याद रखनी चाहिए-

एक दूसरे के साथ घूमने जाएं 
हर किसी की सिचुएशन अलग होती है। ऐसे में यह जरूरी नहीं है कि आप दूसरों को देखकर बाहर ट्रिप का प्लान बना लें, अगर आपके बजट में बाहर घूमना शामिल नहीं है, तो आप पार्टनर के साथ भी आसपास घूमने जा सकते हैं। इससे आप दोनों को घर के माहौल से कुछ देर के लिए ब्रेक मिलेगा।

पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल करें 
कभी-कभी प्यार करने के साथ पार्टनर को प्यार का एहसास दिलाना भी जरूरी हो जाता है। पार्टनर के लिए आप कुछ स्पेशल करके दोनों की बॉन्डिंग स्ट्रॉन्ग कर सकते हैं। आप पार्टनर के लिए कोई गिफ्ट या फिर उनकी पसंद की कोई डिश भी बना सकते हैं।

पार्टनर को लिखकर अपनी मन की बातें कहें 
कभी-कभी लोग इतना बिजी हो जाते हैं कि एक ही छत के नीचे रहते हुए उन्हें बात करने का टाइम नहीं मिल पाता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि अपने मन की बातें आप पार्टनर को लिखकर बताएं। इससे पार्टनर को गुस्सा भी नहीं आएगा और उन्हें स्पेशल फील होगा।

डेट अरैंज करें 
डेट पर जाने का यह मतलब नहीं है कि आप पार्टनर के साथ कहीं बाहर ही जाएं बल्कि आप घर में भी डेट के लिए कुछ स्पेशल कर सकते हैं। अच्छी तरह ड्रेसअप होकर खाने में कुछ स्पेशल ऑर्डर करें और घर की डेकोरेशन कर दें।

ये भी पढ़िए –जानिये कैसे करे फेसबुक में डेट ऑफ़ बर्थ हाईड

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates