Homeअपराधयूपी पुलिस महानिदेशक का आदेश गंभीर अपराध होने पर घटनास्थल जरूर जाएं...

यूपी पुलिस महानिदेशक का आदेश गंभीर अपराध होने पर घटनास्थल जरूर जाएं कप्तान

कानपुर। यूपी पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने आदेश जारी किया है कि जिलों में हत्या, दुष्कर्म समेत अन्य गंभीर अपराध होने पर कप्तान घटनास्थल जरूर जाएं। कानपुर आए डीजीपी ने कानपुर आउटर पुलिस लाइन का निरीक्षण किया और पुलिस अफसरों के साथ समीक्षा बैठक भी की। वह यहां एक शादी समारोह में भी शामिल होंगे।

पुलिस लाइन आउटर कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद डीजीपी मुकुल गोयल ने कहा कि गंभीर अपराधों की निष्पक्ष जांच हो और दोषी किसी भी सूरत में बख्शे न जाएं। पत्रकार वार्ता में आउटर में तीन महिला थाना खोलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि महिलाओं को सुरक्षा देने की सरकार की मंशा के तहत मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है। कानपुर का क्षेत्रफल काफी बड़ा है, इसलिए यहां सिर्फ एक महिला थाना की जरूरत है और अभी तीन महिला थाने खोलने पर काम किया जा रहा है। जरूरत होने पर और भी थाने खोले जाएंगे।

यह भी पढ़ें : 3 मई को मनाई जायेगी अक्षय तृतीया , जाने इसका महत्त्व

उन्होंने आउटर पुलिस कार्यालय का फीता काटकर उदघाटन किया और कहा कि यह आउटर पुलिस के प्रयासों का नतीजा है कि उन्हें भवन मिल गया है। कमिश्नरेट पुलिस के लिए भवन के सवाल पर डीजीपी का कहना था कि पुलिस आयुक्त आए हैं और भवन के लिए जगह चिन्हित की गई है। प्रस्ताव मिलने के बाद जल्द से जल्द कमिश्नरेट पुलिस का भी भवन बनना शुरू होगा। इस दौरान पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा, जिलाधिकारी नेहा शर्मा, आइजी प्रशांत कुमार, एसपी आउटर अजीत कुमार सिन्हा, एडिशनल एसपी आउटर आदित्य कुमार शुक्ला भी मौजूद रहे।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates