Homeअपराधजमीन दिलाने के सौदे में एनआरआइ से हड़पे 20 लाख रुपये,...

जमीन दिलाने के सौदे में एनआरआइ से हड़पे 20 लाख रुपये, 4 के खिलाफ केस दर्ज

यमुनानगर, अपने देश में बसने की चाहत में एनआरआइ रछपाल ठगी का शिकार हो गए। उनके साथ जमीन बेचने के नाम पर रतनगढ़ निवासी संजय कुमार व उसकी पत्नी संगीता रानी, राजेश कुमार, रोबिन कांबोज ने करीब 20 लाख रुपये की ठगी कर ली। अब आरोपित उन्हें शिकायत करने पर भी धमकी दे रहे हैं। मामले में सदर यमुनानगर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया।

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, एनआरआइ रछपाल मूलरूप से गांव रतनगढ़ के रहने वाले हैं। वह वर्ष 1979 में रतनगढ़ से इंग्लैंड चले गए थे और वहीं की नागरिकता ले ली थी। वहां से वह आस्ट्रेलिया में शिफ्ट हुए और पीआर (परमानेंट रेजीडेंसी) ले ली थी। देश से प्यार बना रहे। इसलिए वह अब गांव रतनगढ़ में बसना चाहते थे। हालांकि उन्होंने यहां की अपनी प्रोपर्टी को वर्ष 2010 तक बेच दिया था। रछपाल ने इस बारे में अपने भतीजे सुखपाल से बात की, तो उसने अपने दोस्त संजय कुमार से मिलने के लिए कहा, क्योंकि संजय जमीन दिलवा सकता है। जिस पर रछपाल 2017 में भारत आया। यहां संजय कुमार से मिला। यहां आकर रछपाल ने संजय से कहा कि उसे बढ़िया जमीन चाहिए। जहां पर वह मकान बनाना चाहता है।

इसे भी पढ़े :सुशील मोदी ने किया साफ़-2025 तक नितीश ही रहेंगे बिहार के सीएम

साढ़े पांच लाख रुपये में तय हुआ था सौदा

आरोपित संजय के चचेरे भाई राजेश ने उनसे कहा कि सड़क के साथ उनकी जमीन है। उनके साथ एक कनाल जमीन का साढ़े पांच लाख रुपये में सौदा तय कर लिया। बाद में पता लगा कि इस जमीन पर बैंक से लोन भी है। यह लोन भी रछपाल को चुकाना पड़ा। इसके बाद जमीन पर मकान का निर्माण शुरू कर दिया। यह कार्य भी संजय, उसका भाई राजेश देख रहे थे। समय-समय पर उन्हें विदेश से ही रछपाल पैसा भिजवा देता था। इस तरह से आरोपितों को करीब 20 लाख रुपये दे दिए थे। बाद में आरोपितों ने धोखा करते हुए यह मकान संजय की पत्नी संगीता के नाम करा दिया। इस बारे में पता लगा, तो आरोपितों से बात की। जिस पर वह धमकी देने लगे। रोबिन नाम का युवक उन्हें फेसबुक व वाट्सएप पर धमकी दे रहा है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates