Homeअपराधउत्तर प्रदेश में मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने के बाद पुजारी...

उत्तर प्रदेश में मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने के बाद पुजारी पर केस दर्ज़

जालौनः उत्तर प्रदेश के जालौन में अजान के वक्त पर हनुमान चालीसा बजाने पर मंदिर के पुजारी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। कार्रवाई से नाराज पुजारी ने प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ आमरण अनशन का ऐलान कर दिया है। उनका कहना है कि पुलिस ने गलत सूचना के आधार पर कार्रवाई की है। अजान के वक्त हनुमान चालीसा का पाठ किया गया था लेकिन इसके लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया गया था। पुलिस का कहना है कि मामले की शिकायत मिली थी, जिसके बाद पुजारी पर कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में हिजाब पहन कर आने के कारण रेशम और आलिया को परीक्षा देने से रोका गया

जालौन के मुहल्ला तुलसीनगर के रहने वाले पुजारी मत्स्येंद्र गोस्वामी ने बताया कि स्टेशन मार्ग पर एक मस्जिद के सामने मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ किया गया था लेकिन इस दौरान लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि जिले के अधिकारियों ने बिना तथ्यों की जांच किए कार्रवाई की है। किसी ने माहौल बिगाड़ने के लिए झूठी कार्रवाई की है। पुजारी ने कहा कि पुलिस की इस कार्रवाई से संत समाज की धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है।

मत्स्येंद्र गोस्वामी ने आगे कहा कि इस घटना से मेरी छवि खराब हुई है इसलिए मैं गांधी चबूतरे पर आमरण अनशन पर बैठा हूं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत जिले के आला अधिकारियों को उन्होंने पत्र भी लिखा है। पुलिस अधिकारी शिव कुमार राठौर ने बताया कि गोस्वामी ने 19 अप्रैल को स्टेशन रोड स्थित मस्जिद के सामने कथित तौर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया था। शिकायत मिलने पर उनके खिलाफ शांति भंग की धारा में कार्रवाई की गई है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates