Homeअपराधचंडीगढ़ : माता बनी कुमाता, बेटी को बनाये रखा 5 साल तक...

चंडीगढ़ : माता बनी कुमाता, बेटी को बनाये रखा 5 साल तक बंधक

चंडीगढ़। सेक्टर-40 स्थित एक कोठी में एक बेटी ने अपनी मां से 5 साल बंधक बनाकर रखा था। 85 साल की बुजुर्ग महिला को बड़ी बेटी की शिकायत के बाद रेस्क्यू किया गया है। अभी उसका जीएमएसएच-16 अस्पताल में इलाज चल रहा है। बुजुर्ग महिला को बंधक बनाने वाली उसकी छोटी बेटी है। वह अभी फरार है और उसे गिरफ्तार करने के लिए एसडीएम ने आदेश जारी किए हैं।

एसडीएम प्रद्युमन सिंह ने बताया कि वह जीएमएसएच-16 में भर्ती बुजुर्ग महिला के बयान दर्ज करने गए थे, लेकिन बुजुर्ग की हालत अभी ठीक नहीं है, जिस वजह से उसके बयान दर्ज नहीं किए जा सके। अब सोमवार को बुजुर्ग महिला के बयान दर्ज किए जाएंगे। क्योंकि डॉक्टरों का कहना है कि बुजुर्ग महिला को रिकवर होने में दो से तीन दिन लग सकते हैं।

जिस घर में बुजुर्ग को बनाया गया था बंधक, वहां 10 से 12 कुत्ते भी थे
एसडीएम प्रद्युमन सिंह ने बताया कि जब उनकी टीम मंगलवार देर रात बुजुर्ग महिला को कोठी से रेस्क्यू करने पहुंची तो बुजुर्ग एक चारपाई पर पड़ी थी। बुजुर्ग के हाथ पैर रस्सी से बांधे हुए थे। बुजुर्ग ने कई दिनों से कुछ खाया पीया नहीं था। बुजुर्ग महिला बेसुध हालात में कोठी के अंदर बंद पड़ी थी। बुजुर्ग को जिस कोठी में बंधक बनाकर रखा गया था, वहां 10 से 12 कुत्ते भी थे। ऐसे में एसडीएम साउथ ने सोसाइटी फार द प्रीवेंशन आफ क्रूएलिटी टू एनीमल (एसपीसीए) की टीम को बुलाया, जिसके बाद कुत्तों को वहां से हटाया गया और बुजुर्ग महिला को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

यह भी पढ़ें : मनमानी फीस वसूलने से भड़के पेरेंट्स उतरे सड़कों पर

बेटी हरजीत कौर की तलाश कर रही पुलिस
एसडीएम ने एरिया थाना पुलिस को बुजुर्ग महिला की बेटी हरजीत कौर को गिरफ्तार कर पेश करने के लिए कहा है। ताकि हरजीत कौर से पूछताछ की जा सके। बता दें जब बुजुर्ग महिला की बड़ी बेटी इंद्रदीप कौर की शिकायत पर पुलिस और एसडीएम स्टाफ ने कोठी का ताला तोड़कर बुजुर्ग महिला को रेस्क्यू कराने पहुंची थी। तभी छोटी बेटी हरजीत कौर ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन कर इस कार्रवाई को रुकवाने की कोशिश की। लेकिन एसडीएम स्टाफ की कार्रवाई को देखते हुए और पुलिस की पूछताछ के डर से हरप्रीत कौर अपनी बेटी के साथ फरार हो गई है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates