Homeलाइफस्टाइलइन तरीको से काले होठों को करे साफ़

इन तरीको से काले होठों को करे साफ़

इसलिए होते है काले होठ

-होंठो के काले होने का कारण उनका ध्यान ना देना है. अगर डेली रूटीन में हम होठों पर थोड़ा सा ध्यान दें तो पिगमेंटेशन से बचा जा सकता है.
–होंठ काले होने का सबसे पहला कारण यह है कि हम बाजारों में आने वाली केमिकल युक्त सामान का इस्तेमाल बिना जांचे परखे करने लगते हैं जिससे कि हम नेचुरल कलर को खो देते हैं.
–होठों के काले होने का दूसरा कारण धूप में बाहर निकलना भी है क्योंकि सूरज से निकलने वाली पराबैगनी किरणें हमारी स्किन को काला करती है.
–अगर आप होंठ में ज्यादा लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं तो यह भी एक कालेपन का अहम कारण बन जाता है .
-यह भी मानना है कि होठों पर ज्यादा जीभ लगाने पर भी होंठ काले हो सकते हैं.

ये भी पढ़िए –

होठों के नेचुरल रंग लाने के लिए

शहद और नींबू का इस्तेमाल
शहद और नींबू सेहत के लिए वैसे में भी फायदेमंद होते हैं लेकिन अगर बात ब्यूटी की आती है तो शहद और नींबू को मिलाकर चेहरे पर लगाने से स्किन ग्लो करने लगती है. होठों का काला रंग कम करने में भी ये मिश्रण मददगार है.

एलोवेरा जेल का इस्तेमाल
क्या आप जानते हैं कि एलोवेरा के इस्तेमाल से काले होठों को फिर से प्राकृतिक रंग में बदला भी जा सकता है. एलोवेरा में ऑक्सिन के साथ ही इंफ्लेमेट्री गुण होता है जो होठों के रंग को बदलने के काम आता है. एलोवेरा को आप किसी भी समय होठों में लगा सकते हैं इससे लिप्स मुलायम भी होते हैं और प्राकृतिक रंग भी आता है.

खीरे के जूस का करें इस्तेमाल
खीरे का जूस एंटीऑक्सीडेंट और सिलिका रिच कंपाउंड से भरपूर होता है. यह कंपाउंड पिगमेंटेशन को कम कर होंठों के डार्क कलर को लाइट करते हैं. के लिए खीरे के पेस्ट को 15 से 20 मिनट होंठों पर लगाएं और पानी से धो लें. दिन में ऐसा 2 बार करें.

ये भी पढ़िए –

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates