Homeपॉलिटिक्सपालमपुर में कैप्‍टन विक्रम बत्तरा की नई प्रतिमा का अनावरण करेंगे मुख्यमंत्री...

पालमपुर में कैप्‍टन विक्रम बत्तरा की नई प्रतिमा का अनावरण करेंगे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज पालमपुर के एक दिवसीय दाैरे पर रहेंगे। इस दाैरान मुख्यमंत्री परमवीर चक्र विजेता कैप्‍टन विक्रम बत्तरा की नई प्रतिमा का लाेकार्पण करने के साथ ही संयुक्त कार्यालय भवन में स्थापित संविधान निर्माता डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा काे जनसमर्पित करेंगे। इस दाैरान संयुक्त कार्यालय भवन परिसर में विशाल जनसभा काे संबाेधित करेंगे।

यह भी पढ़ें : इलाहाबाद विश्विद्यालय ने लगाए प्रोफेसर पर गंभीर आरोप

लोक निर्माण विभाग की इन परियोजनाओं के शुभारंभ
केंद्रीय सड़क निधि के तहत चार कराेड़, एक लाख रुपये की लागत से धर्मशाला-याेल-डाढ पालमपुर व हाेलटा चढ़ियार संधाेल सड़क मार्ग का लाेकार्पण करने के साथ ही 40 मीटर स्पैन डबल लेन लिंगटी पुल का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही सिविल अस्पताल पालमपुर के पांच कराेड़, 79 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित इंडाेर वार्ड ब्लाॅक भवन, साढे 62 लाख रुपये की लागत से निर्मित पालमपुर में उपमंडलीय पशु चिकित्सालय व 99 लाख, 27 हजार रुपये से निर्मित कंडबाड़ी में पशु चिकित्सालय काे जनता के सुपुर्द करेंगे। इसके बाद 21 लाख से स्थापित डा. भीमराव अंबेडकर की कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

जलशक्ति विभाग में 3512 लाख की परियाेजनाओं के शिलान्यास व 3943.83 लाख रुपये के उद्घाटन
मुख्यमंत्री जलशक्ति विभाग की ओर से निर्मित दाे कराेड़, चार लाख रुपये की लागत से पंचायत डाढ में पेयजल संबर्धन परियाेजना व दाे कराेड़, 27 लाख रुपये की बनूरी हाेल्टा बंड विहार सिंचाई याेजना का लाेकार्पण करेंगे। इसके साथ ही जल जीवन मिशन के तहत 212.29 लाख की बड़सर जिया खास पेयजल परियाेजना, 483.65 लाख की चचियां बलहड़ पेयजल परियाेजना के संबर्धन, 268.23 लाख की बंदला लाेहना पेयजल संबर्धन परियाेजना, 285.49 लाख की हंगलाेह, ढाटी लाहला उठाऊ पेयजल परियाेजना, 176.28 लाख की बगाैड़ा बल्ला कुसमल पेयजल परियाेजना के संबर्धन, 205.20 लाख की सिंद्धपुर सरकारी-विंद्रावन उठाऊ पेयजल परियाेजना, 278.84 लाख की गदियाड़ा, आसनपट्ट ब्रह्मठेड़ू उठाऊ पेयजल परियाेजना, 934.18 लाख की बरूल कुहल का सुधार व 193.22 लाख से प्रस्तावित चंदपुर लांघा कुलाणी पेयजल परियाेजना के सुधार का शिलान्यास संयुक्त परिसर से करेंगे।

 

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates