Homeउत्तर प्रदेशसीएम योगी ने दिया 100 दिन के कार्यकाल का 'रिपोर्ट कार्ड'

सीएम योगी ने दिया 100 दिन के कार्यकाल का ‘रिपोर्ट कार्ड’

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो गए हैं. उन्होंने 25 मार्च 2022 को दूसरी बार यूपी के सीएम के रूप में शपथ ली थी. अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन जनता की सेवा, सुरक्षा और सुशासन को समर्पित रहे हैं. यही कारण है कि पहले विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत, फिर विधान परिषद चुनाव में जीत और अभी हाल ही में आजमगढ़ और रामपुर में हुए लोकसभा उपचुनाव में भाजपा की जीत सरकार पर जनविश्वास का प्रतीक है.

उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में प्रदेश में कानून का राज स्थापित हुआ है. पहले प्रदेश दंगा और अराजकता के लिए जाना जाता था पर भाजपा सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ है. धार्मिक स्थलों से अनावश्यक लाउडस्पीकर हटाए गए हैं. यह बिना किसी विवाद के हुआ है. किसी भी धार्मिक त्योहार में सड़कों पर कोई आयोजन नहीं हुआ. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में गुडों-माफि‍या के खिलाफ व्‍यापक अभ‍ियान चलाया जा रहा है. 2017 के बाद से अब तक 844 करोड़ रुपये की अवैध संपत्तियों को बुलडोजर से गिरवाया गया है. पॉस्‍को एक्‍ट के तहत 2273 अपराध‍ियों पर कार्रवाई की गई है. 68,784 अनध‍िकृत कब्‍जे और 76,196 अनध‍िकृत पार्क‍िंग को मुक्‍त कराया गया है।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने अल्लूरी सीताराम राजू के 125वें जयंती समारोह को किया संबोधित

74,385 लाउडस्‍पीकर्स को धार्म‍िक स्‍थलों से हटाया गया है. वहीं, प्रदेश स्‍तर पर 50 माफि‍या और जिला स्‍तर पर 12 माफ‍िया पर कठोर कार्रवाई की गई है. उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में पहली बार निवेश का माहौल बना है. प्रदेश में 80 हजार करोड़ रुपये की करीब 1400 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. प्रदेश में डाटा सेंटर हब बन रहा है. प्रदेश में नई डाटा सेंटर नीति लागू की गई. वहीं सूबे में चार डाटा सेंटर स्थापित किए जा रहे हैं. इल अवसर पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक सहित सरकार के मंत्री मौजूद रहे।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates