Homeपॉलिटिक्सपैतृक गाँव पहुंचे सीएम योगी,माँ का लिया आशीर्वाद

पैतृक गाँव पहुंचे सीएम योगी,माँ का लिया आशीर्वाद

ऋषिकेश। जीवन में संन्यास लेने के बाद किसी संन्यासी के लिए समाजिक रिश्ते बदल जाते हैं, मगर मां का रिश्ता सदैव बना रहता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी आज उनके भाई, बहन व अन्य लोग महाराज कहकर संबोधित करते हैं, मगर मां सावित्री देवी के लिए वह आज भी वही अजय हैं, जो उनके आंचल में पले और बढ़े थे।

योगी ने अपनी मां के पैर छूकर लिया आशीष
यही वजह रही कि पांच साल बाद जब एक योगी अपनी जन्मदात्री से मिले तो उनके मुख से भी मां का संबोधन निकला। योगी ने अपनी मां के पैर छूकर आशीष लिया। मां का ममतामयी हाथ सिर पर आया तो योगी आदित्यनाथ भावुक हो गए।

11 फरवरी 2017 को आए थे गांव, एक रात भी थे रुके
मंगलवार को अक्षय तृतीय का पुण्य पर्व 83 वर्षीय सावित्री देवी के लिए सबसे अहम था। वह इसलिए कि उनसे मिलने उनके पुत्र अजय बिष्ट (योगी आदित्यनाथ) आ रहे थे। योगी आदित्यनाथ आखिरी बार 11 फरवरी 2017 को अपने गांव आए थे। तब भी वह एक रात अपने पैतृक आवस में रुके थे। अब वह करीब पांच वर्ष बाद अपने गांव पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें :योगी आदित्यनाथ का बयान- धार्मिक आयोजन सड़कों पर न आयोजित कर प्रदेशवासियों ने की अच्छी पहल

सबसे पहले अपनी मां सवित्री देवी के पास पहुंचे
सायं छह बजे योगी आदित्यनाथ अपने पैतृक आवास पर पहुंचे तो यहां वह देश के सबसे बड़े सूबे के मुख्यमंत्री नहीं थे, बल्कि इस घर में जन्में और पले-बढ़े अजय थे। घर पहुंचने पर योगी आदित्यनाथ सबसे पहले अपनी वयोवृद्ध मां सवित्री देवी के पास पहुंचे। उन्‍होंने मां के चरण छूए तो मां का आशीष भरा हाथ योगी के सिर पर आ गया।

योगी ने मां से पूछा कि क्या वह उन्हें पहचान रही हैं
योगी आदित्यनाथ ने मां से पूछा कि क्या वह उन्हें पहचान रही हैं, मां की ओर से जब कोई जवाब नहीं आया तो योगी आदित्यनाथ ने इस वाक्य को तीन बार दोहराया। जिसके बाद मां ने सिर हिलाकर अपनी भावनाएं व्यक्त की। योगी आदित्यनाथ ने इसके बाद मां की कुशलक्षेम पूछी। इस दौरान योगी आदित्यनाथ और उनकी मां सावित्री देवी का कई बार गला भर आया।

करीब आधा घंटा मां के कमरे में बिताया
उन्होंने अपने भाइयों से मां के स्वास्थ्य तथा उपचार आदि की जानकारी ली। इसके बाद करीब आधा घंटा योगी आदित्यनाथ ने मां के कमरे में ही अपने भाई-बहनों और अन्य स्वजन के साथ बिताया।

भतीजे को जन्‍मदिन पर दिया आशीर्वाद
मंगलवार को योगी आदित्यनाथ के भाई महेंद्र सिंह बिष्ट के बेटे अनंत का जन्मदिन भी था। उन्होंने भतीजे से मुलाकात कुर उन्हें आशीर्वाद भी दिया। इसके बाद योगी घर के बाहर लगे पंडाल में पहुंचे, जहां उन्होंने एक-एक कर गांव के नागरिकों, बुजुर्गों तथा महिलाओं से भी मुलाकात की। उनसे मिलने पहुंचे बच्चों को भी उन्होंने मिठाई खिलाई और गर्मजोशी के साथ उनके साथ संवाद कर फोटो भी खिंचवाई।

योगी आज भी अपने गांव में ही रुकेंगे
योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अपने पैतृक आवास पर ही रुके हैं। यहां उनके लिए उनका एक कमरा हमेशा सुरक्षित रखा जाता है। बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ बुधवार को भी अपने गांव में ही रुकेंगे। हालांकि अभी उनका कार्यक्रम तय नहीं हुआ है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates