Homeउत्तर प्रदेशसीएम योगी का पथप्रदर्शन

सीएम योगी का पथप्रदर्शन

भारत और पाकिस्‍तान का आज के ही दिन 14 अगस्‍त 1947 को बंटवारा हुआ था। बीजेपी और योगी आदित्‍यनाथ सरकार इस मौके को विभाजन विभिषिका दिवस के रूप में मना रही है। इसके उपलक्ष्‍य में आज शाम 5 बजे 300 प्रतिभागी लोकभवन के बाहर इकट्ठा होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में शाम साढ़े पांच बजे मौन पैदल मार्च निकाला जाएगा। बांदा के मर्का घाट पर गुरुवार को यमुना में 50 लोगों से भरी नाव डूबने के बाद से अब तक 12 लोगों के शव ही बरामद हो सके हैं। रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन और लापता लोगों की तलाश का काम लगातार जारी है।

ये भी पढ़िए – लेखिका जेके राउलिंग को ख़तरा

उत्तर प्रदेश डीजीपी मुख्यालय ने स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा बलों को प्रदेश और जिलों की सीमाओं पर हाई अलर्ट पर रहने को कहा है। सीमाओं पर प्रभावी चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं। महत्वपूर्ण आयोजनों में कार्यक्रम शुरू होने से पहले एन्टीसेबोटॉज चेकिंग कराते हुए विशेष सुरक्षा प्रबंध करने तथा पुलिसकर्मियों की रूफ-टॉप ड्यूटी लगाने की हिदायत भी दी गई है।लखनऊ के लोहिया संस्थान में रविवार और सोमवार को बिना डोनर खून उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़िए – नाले की सफाई पड़ी भारी

दरअसल सरकारी, प्राइवेट अस्पताल में भर्ती मरीज के तीमारदार जरूरी कार्रवाई पूरी करने के बाद रक्त ले जा सकते हैं। हॉस्पिटल ब्लॉक स्थित ब्लड बैंक में बिना डोनर खून दिया जाएगा। 14 व 15 अगस्त को उपलब्धता के आधार पर खून और अवयव दिया जाएगा। सुबह नौ बजे से बिना डोनर जरूरतमंदों को खून उपलब्ध कराए जाने की प्रक्रिया शुरू होगी। यूपी की खबरें और पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए ‘लाइव हिन्‍दुस्‍तान’ के साथ।

ये भी पढ़िए – हर इंसान को मारी गोली

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates