Homeउत्तर प्रदेशराष्ट्रमंडल खेल : चंडीगढ़ के किसान के बेटे का बॉक्सिंग में मेडल...

राष्ट्रमंडल खेल : चंडीगढ़ के किसान के बेटे का बॉक्सिंग में मेडल पक्का

चंडीगढ़।कामनवेल्थ गेम्स में चंडीगढ़ के एसडी कालेज सेक्टर-32 के बाक्सर सागर का विनिंग पंच जारी है। उन्होंने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही उन्होंने मेडल पक्का कर लिया है। इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे सागर 92 किलोग्राम भार वर्ग में खेल रहे हैं। सागर ने क्वार्टर फाइनल में सेशल्स के केडी इवान्स एंजल्स को हराया।

सागर इससे पहले भी कई प्रतियोगिताओं में खुद को साबित कर चुके हैं। कर्नाटक के बेल्लारी में आयोजित सीनियर नेशनल प्रतियोगिता में 92 से अधिक सुपर हैवी वेट में सागर ने सिल्वर मेडल जीता था। सागर ने 44वीं चंडीगढ़ सीनियर स्टेट चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। वह खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2019-20 में गोल्ड मेडल, आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में गोल्ड मेडल, पीयू इंटर कालेज में गोल्ड मेडल और 43वीं चंडीगढ़ सीनियर स्टेट चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीता चुके हैं। सागर मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं और किसान परिवार के बेटे हैं। उनके परिवार में कोई भी खेल से नहीं जुड़ा है, लेकिन सागर ही परिवार से अगले ऐसे सदस्य हैं जिन्होंने बाक्सिंग को चुना और इसमें करियर बनाने की सोची।

यह भी पढ़ें : बिहार में पेड़ पर झूलती मिली युवती की लाश,दहेज़ हत्या की आशंका

अभी तक खेले दो मुकाबले, दोनों 5-0 से जीते
सागर ने कामनवेल्थ गेम्स में अभी तक दो मुकाबले खेले हैं। इस बड़ी प्रतियोगिता में अभी तक सागर अपने विरोधियों पर भारी रहे हैं। खास बात यह है कि इंटरनेशनल इवेंट में सागर पहली बार खेल रहे हैं। उन्होंने दोनों ही मुकाबलों में एकतरफा जीत हासिल की है। पहले मुकाबले में सुपर हैवीवेट बाक्सर सागर ने बाउट कैमरून के बाक्सर मैक्सिम येंगनोंग निजेयो को हराया था। इस मुकाबले में सागर ने 5-0 से अपने विरोधी को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की थी। अंतिम-8 में उनके सामने सेशल्स के केडी इवान्स एंजल्स थे। इस अनुभवी बाक्सर को भी सागर ने 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के साथ मेडल भी पक्का कर लिया है। सागर करियर का पहला इंटरनेशनल बाक्सिंग इंवेट खेल रहे हैं। अब छह अगस्त शनिवार को सागर सेमीफाइनल मुकाबले में उतरेंगे।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates