Homeदेशप्रशांत किशोर की एंट्री पर कांग्रेस नेतृत्व का मंथन जारी,आज हो सकता...

प्रशांत किशोर की एंट्री पर कांग्रेस नेतृत्व का मंथन जारी,आज हो सकता है फैसला

नई दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की कांग्रेस में एंट्री होगी या नहीं… इसको लेकर पार्टी के भीतर गहन मंथन चल रहा है। प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कुछ सुझाव दिए थे। प्रशांत के सुझावों पर विचार करने के लिए कांग्रेस नेताओं की कमेटी का गठन किया गया था। इस कमेटी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

रिपोर्ट में प्रियंका गांधी वाड्रा, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला, पी चिदंबरम, अंबिका सोनी, जयराम रमेश और मुकुल वासनिक वाले पैनल ने किशोर के सुझावों पर अपनी विस्तृत राय दी है।

10 जनपथ पर बैठक
प्रशांत की कांग्रेस में एंट्री को लेकर 10 जनपथ में एक बैठक हो रही है। इस बैठक में कमेटी के सदस्य केसी वेणुगोपाल, दिग्विजय सिंह, अंबिका सोनी, रणदीप सुरजेवाला, जयराम रमेश और प्रियंका गांधी शामिल हैं। कहा जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

कांग्रेस को दिए कई सुझाव
प्रशांत किशोर बीते कुछ दिनों में सोनिया गांधी के साथ कई बैठकें कर चुके हैं। इन बैठकों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। कांग्रेस में सुधार को लेकर प्रशांत कई सुझाव दे चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक, प्रशांत के सुझावों को राहुल गांधी की मंजूरी है। हालांकि, जानकारों की मानें तो पार्टी के नेताओं की पीके की एंट्री पर एक राय नहीं है।

यह भी पढ़ें : ओडिशा- पश्चिम बंगाल उपचुनाव परिणाम देखें लाइव

370 लोकसभा सीटों पर ध्यान देने का सुझाव
प्रशांत आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कई सुझाव दे चुके हैं। प्रशांत ने एक बैठक में कहा था कि 2024 के आम चुनावों के लिए 370 लोकसभा क्षेत्रों पर ध्यान देना चाहिए। प्रशांत ने प्रेजेंटेशन में ये भी सुझाव दिया था कि कांग्रेस को उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा में अकेले लड़ना चाहिए और उसे तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में गठबंधन बनाना चाहिए।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates