Homeपंजाबसुनील जाखड़ और केवी थॉमस को निलंबित कर सकती है कांग्रेस

सुनील जाखड़ और केवी थॉमस को निलंबित कर सकती है कांग्रेस

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ और केरल के कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री केवी थॉमस पर गाज ग‍िर सकती है। सूत्रों के अनुसार दोनों को दो-दो साल के लिए निलंबित करने की सिफारिश ऐक्‍शन कमेटी ने की है। राजधानी दिल्‍ली में कांग्रेस कमेटी की बैठक में ये फैसला लिया गया। अनुशासनहीनता की शिकायत पर सुनील जाखड़ और केरल कांग्रेस नेता केवी थामस को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें : विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस से बचने के बताये उपाये

दोनों नेताओं के ख‍िलाफ पार्टी लाइन के ख‍िलाफ जने का आरोप है। ऐसे में काफी समय से कयास लगाये जा रहे थे क‍ि उन पर सख्‍त कार्रवाई होगी। सुनील जाखड़ ने तो कारण बताओ नोटिस का जवाब भी नहीं दिया था। एक्‍शन कमेटी की दिल्‍ली में हुई बैठक के बारे में कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने बताया क‍ि अनुशासन समिति ने मेघालय, पंजाब और केरल से प्राप्त शिकायतों पर चर्चा की। समिति ने सर्वसम्मत निर्णय लिया है जिसे अंतिम मंजूरी के लिए पार्टी अध्यक्ष के पास भेजा गया है।

दोनों नेताओं पर आरोप क्‍या हैं?
वहीं केरल कांग्रेस के नेता केवी थॉमस पिछले दिनों सीपीआई के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस संबंध में पार्टी ने जब नोटिस भेजा तो उन्होंने इसका जवाब भी दिया। इस घटना के बाद से पार्टी ने भी थॉमस से दूरी बना ली है। इसी वजह से उन्हें केरल प्रदेश कांग्रेस कमिटी की बैठक में भी नहीं बुलाया गया। इस पर उन्होंने कहा था कि राजनीतिक मामलों की बैठक में नहीं बुलाया जाना उन्हें पार्टी से बाहर किए जाने वाला कदम है।

उधर सुनील जाखड़ को कई बार पार्टी के खिलाफ बोल चुके हैं। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें हटाकर जब नवजोत सिंह सिद्दू को पंजाब की जिम्मेदारी दी गई थी, तब से वह पार्टी के खिलाफ बोल रहे हैं। वे पार्टी आलाकमान के खिलाफ भी बोल चुके हैं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates