Homeपंजाबलुधियाना में बढ़ी कोरोना की रफ़्तार , 24 घंटे में तीन गुना...

लुधियाना में बढ़ी कोरोना की रफ़्तार , 24 घंटे में तीन गुना हुए केस

लुधियाना। पंजाब की औद्योगिक नगरी में कोरोना संक्रमण अब फिर से धीरे धीरे बढ़ने लग गया है। नए साल से लेकर 15 अप्रैल तक कोरोना के रोजाना दो से पांच के बीच नए संक्रमित मिल रहे थे, लेकिन अप्रैल के आखिरी दिनों में संक्रमण बढ़ने लग गया है। वीरवार को जहां 3367 सैंपलों की जांच में केवल 4 लोग पाजिटिव मिले थे, वहीं शुक्रवार को संक्रमितों की संख्या एकाएक तीन गुणा बढ़ गई। सेहत विभाग की ओर से जांच के लिए भेजे गए 3211 कोरोना सैंपलों में से 11 पाजिटिव मिल गए। इनमें से नौ संक्रमित लुधियाना और दो दूसरे जिले के रहने वाले थे।र

यह भी पढ़ें : हरियाणा कैडर की आईएएस अधिकारी रानी नागर ने अपनी हत्या की जताई आशंका

जिले में अब कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 30 तक पहुंच चुकी है। दूसरी तरफ संक्रमण के बढ़ते ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। जिले के सिविल सर्जन डा. एसपी सिंह की ओर से जिले के सभी एसएमओ, एमओ व एपिडिमोलाजिस्ट के साथ शुक्रवार को मीटिंग करके टेस्टिंग व वैक्सीनेशन बढ़ाने के निर्देश दे दिए गए हैं। उन्हें कहा गया है कि रोजाना पांच हजार से अधिक कोविड सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे जाएं। फिलहाल तीन हजार सैंपल अब जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्हें यह भी कहा गया है कि पाजिटिव आ रहे कोरोना संक्रमितों की कांट्रेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाए।

पाजिटिव के कांटेक्ट में आने वाले मरीज व्यक्ति के सैंपल लेकर जांच किए जाएं। जिससे कि कोरोना संक्रमण की चेन न बने। दूसरे राज्यों, खासकर जिन राज्यों में कोरोना के केस एकाएक बढ़ गए हैं,वहां से आने वाले लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग के दौरान किसी तरह कीलापरवाही न बरती जाए। आम लोगों से भी अपील है कि यदि बाहर से कोई व्यक्ति आ रहा है, तो उसकी जांच जरूर कराएं।

सिविल सर्जन ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में जो लोग पाजिटिव आएं हैं, वह सभी होम आइसोलेशन में हैं। अस्पताल में केवल एक मरीज ही भर्ती हैं। यह राहत की बात है। गौर हो कि जिले में अब तक 109836 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिसमें से 107526 संक्रमित कोरोना से स्वस्थ हो गए हैं।

 

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates