Homeएजुकेशनएक बार और टाली गयी सीयूईटी यूजी परीक्षाएं

एक बार और टाली गयी सीयूईटी यूजी परीक्षाएं

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की तरफ से शनिवार, 13 अगस्त को एक बार फिर से सीयूईटी यूजी परीक्षा टाल दी गई है। यूजीसी ने कहा कि एनटीए की ओर से आयोजित कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के चौथे चरण की परीक्षाएं जो कि 17 अगस्त से 20 अगस्त को निर्धारित थीं, को 30 अगस्त तक स्थगित किया जा रहा है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने अपनी सूचना में कहा कि परीक्षा केंद्र के लिए शहर की पसंद को समायोजित करने के लिए 11,000 उम्मीदवारों के लिए परीक्षा 17 से 20 अगस्त से 30 अगस्त तक स्थगित कर दी गई है।

ये भी पढ़िए – तापसी ने अपनी फिल्म पर जताई ख़ुशी

हालांकि, परीक्षा सभी उम्मीदवारों के लिए नहीं टाली गई है। यह सिर्फ परीक्षा केंद्र बदलने की मांग करने वाले 11 हजार उम्मीदवारों के लिए स्थगित की गई है। यूजीसी के अध्यक्ष प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालयों की स्नातक स्तरीय कॉमन प्रवेश परीक्षा- का चौथा चरण 17-20 अगस्त से निर्धारित किया गया है और कुल 3.72 लाख उम्मीदवारों को उपस्थित होना था। हालांकि, इन 3.72 लाख उम्मीदवारों में से 11,000 से अधिक के लिए परीक्षा को 30 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, ताकि परीक्षा केंद्र के लिए उनकी पसंद के शहर को समायोजित किया जा सके। प्रोफेसर कुमार ने कहा कि एनटीए ने केंद्रों की क्षमता में वृद्धि की है और केंद्रों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के प्रयास करने के अलावा अधिक परीक्षा केंद्रों को भी जोड़ा है।

ये भी पढ़िए – 28 को कांग्रेस का हल्ला बोल

उन्होंने कहा, परीक्षा के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक केंद्र पर तकनीकी पर्यवेक्षक के रूप में एसोसिएट प्रोफेसर स्तर के फैकल्टी को तैनात करने और अतिरिक्त टेक्नीकल मैन पावर को तैनात करने का भी निर्णय लिया गया है। कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के दूसरे चरण में गड़बड़ियों के कारण नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी।

ये भी पढ़िए – महाराष्ट्र भाजपा को मिला नया अध्यक्ष

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates