Homeझारखंडबिजली विभाग की कमी का फायदा उठाकर ठगी कर रहे साइबर अपराधी

बिजली विभाग की कमी का फायदा उठाकर ठगी कर रहे साइबर अपराधी

धनबाद: साइबर अपराधी आम से लेकर खास लोगों तक को ठगने का किसी तरह का मौका छोड़ने को तैयार नहीं हैं। थोड़ी सी लापरवाही, और आप साइबर ठगी का शिकार हो जाते है। ऐसे में अब साइबर अपराधी धनबाद के बिजली विभाग और उपभोक्‍ताओं की कमियों का फायदा उठाकर लोगों के साथ ठगी करने में लगे है।

सोमवार को जयप्रकाश नगर के रहने वाले डाॅक्टर विजय शंकर सिंह से 70 हजार रुपये की ठगी कर ली गई। उन्होंने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उनके मोबाइल पर बिजली बिल के बकाया भुगतान को लेकर मैसेज आया था। मैसेज में लिखा था कि बिल भुगतान नहीं करने पर बिजली काट दी जाएगी। शाम को जब डाॅक्टर ने उस नंबर पर फोन किया तो साइबर अपराधी ने उनसे कार्ड की जानकारी लेकर उनके खाते से 70 हजार रुपए की निकासी कर ली। अब इधर उपभोक्‍ताओं की शिकायत पर इसको लेकर बिजली विभाग ने वार्निंग भी जारी की है। विभाग ने लोगों से अपील की है कि अगर इस तरह के मैसेज आएं तो वह सतर्क रहें और ठगी का शिकार न बनें।

यह भी पढ़ें : दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली जाएंगे हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

एक दर्जन लोगों को आ चुका है मैसेज: बकाए बिल के नाम पर बिजली काटने का मैसेज एक दर्जन लोगों को आ चुका है। यह सभी मैसेज साइबर अपराधी कर रहे हैं। सीएमपीडीआइ कर्मी कार्मिक नगर निवासी सूरज यादव ने बताया कि उन्हें भी यह मैसेज आ चुका है। उन्होंने इसकी शिकायत साइबर थाने में की है। बताया कि वह भी ठगी का शिकार हो जाते हैं, मगर उनका कोई बकाया नहीं था। इससे उन्हें समझ में आ गया कि यह साइबर अपराधी का मैसेज है। वहीं इस मामले में साइबर डीएसपी सुमित सौरभ लकड़ा ने बताया कि कई लोग उनके पास यह शिकायत लेकर आ चुके हैं कि इस तरह के मैसेज आ रहे हैं।

युवक से ठग लिए 12 हजार रुपये: बैंक खाता बंद करने के नाम पर कोयला नगर के रहने वाले विकास कुमार से 12 हजार रुपये की ठगी साइबर अपराधियों ने कर ली है। विकास ने बताया कि साइबर अपराधियो ने उनके कार्ड का डिटेल लेकर उनसे ठगी की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates