Homeअपराधसाइबर ठगो ने 1 मोबाइल नंबर से बनाये 51 शिकार, अधिकारी हुए...

साइबर ठगो ने 1 मोबाइल नंबर से बनाये 51 शिकार, अधिकारी हुए हैरान

धनबाद। धनबाद और गिरिडीह 23 साइबर ठगों को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने अलग-अलग राज्यों से पकड़ा है। ये आरोपित अब तक हजारों लोगों के साथ करोड़ों रुपये की ठगी कर चुके हैं। आरोपितों के पास से 58 मोबाइल फोन, 12 लैपटाप, 20 डेबिट कार्ड और 202 सिम कार्ड बरामद किए हैं। पुलिस इन सभी से पूछताछ में जुटी है। इस पूरे मामले में हैरान करने वाली बात यह है कि साइबर अपराधियों ने 51 लोगों को ठगने में एक ही मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया।

यह भी पढ़ें : अमेरिकी नौसेना का विमान क्रैश, 2 को बचाया गया

पकड़े गए आरोपित स्टेट बैंक आफ इंडिया नेट बैंकिंग की फर्जी वेबसाइट बनाकर खाताधारकों को अपना केवाइसी अपडेट कराने को कहते थे। जो खाताधारक उनके झांसे में आकर जरूरी जानकारियां वेबसाइट पर डालता था, उसके खाते से पैसे उड़ा लिए जाते थे। इसके बाद रकम को आरोपित तुरंत अलग-अलग स्थानों के एटीएम से निकाल लेते थे। पुलिस ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के सहारे इन आरोपितों को एक-एक कर गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड के सीएम की पत्नी का फ़र्ज़ी ऑडियो वायरल , मुकदद्मा दर्ज़

बताया जा रहा है कि गिरिडीह के गांडेय के रहने वाले आधा दर्जन साइबर अपराधी दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। इन अपराधियों को गुजरात से पुलिस ने पकड़ा है। उधर धनबाद के साइबर डीएसपी सुमित सौरभ लकड़ा का कहना है कि साइबर अपराधियों की दिल्ली पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी की उनको सूचना नहीं है। दिल्ली पुलिस ने इस संदर्भ में संपर्क भी नहीं किया है। गिरिडीह के साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी का भी यही कहना है कि गिरिडीह से साइबर ठगों की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। दिल्ली पुलिस ने उनसे संपर्क नहीं किया है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates