Homeमध्य प्रदेशमप्र के छिंदवाड़ा में मचागोड़ा बांध में डूबने से मौत, मुख्यमंत्री...

मप्र के छिंदवाड़ा में मचागोड़ा बांध में डूबने से मौत, मुख्यमंत्री शिवराज ने जताया शोक

मप्र छिंदवाड़ा, चौरई के मचागोड़ा बांध में नहाने गई तीन लड़कियों और एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई। हादसा बुधवार शाम करीब साढ़े पांच बजे हुआ। नहाने गए सभी बच्चे डूब क्षेत्र पुनर्वास कॉलोनी बरहबरियारी गांव के रहने वाले थे, घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। एसडीओपी चौराई शशि विश्वकर्मा ने बताया कि गोटखोर की मदद से शवों को बाहर निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि छिंदवाड़ा जिले के मछगोरा बांध में डूबने से 4 बच्चों की मौत की खबर दिल दहला देने वाली है। मन बड़ी पीड़ा से भरा है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि मासूम बच्चों की आत्मा को शांति और परिजनों को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें। उन्होंने कहा कि मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

इसे भी पढ़े :दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- नकली उत्पादों की बिक्री चिंताजनक,पढ़ें पूरी खबर

हादसे में सृष्टि पिता संजय मसराम (7), प्राची पिता बसंत उइके (9) प्रिया पिता बसंत उइके (11) और बरहबारीरी गांव के शेख पिता घनश्याम टेकम (10) की मौत हो गई। धनोरा के सरपंच परसराम वर्मा ने बताया कि सभी बच्चे नहाने गए थे, ज्‍यादा गहराई में जाने की वजह से यह हादसा हुआ।

फिलहाल सभी शवों को बाहर निकाल लिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सभी बच्चे खेतों में खेल रहे थे, नहाने के लिए मचगोरा डैम पहुंचे और स्नान करते हुए गहरी खाई में डूब गए। लोगों ने बच्चों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई, लेकिन जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक काफी देर हो चुकी थी और बच्चों को बचाया नहीं जा सका। फिलहाल परिवार का हाल बेहाल है।

 

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates