Homeदिल्लीदिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने आप पर लगाया दलित विरोधी होने का आरोप

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने आप पर लगाया दलित विरोधी होने का आरोप

प्रदेश कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (आप) पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि आप के दिल्ली और पंजाब के आठ राज्यसभा सदस्यों में किसी का भी दलित न होना पार्टी का दलित विरोधी चेहरा उजागर करता है। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दलितों के हितों की रक्षा के लिए तुरंत एससी/एसटी आयोग बनाएं। चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री डा. भीमराव आंबेडकर के नाम पर स्कूल का नाम रखकर उसे बाबा साहेब से जोड़कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि बाबा साहेब स्कूलों और शिक्षा से कभी भी अछूते नहीं रहे।

यह भी पढ़ें : कबड्डी खिलाडी धर्मिंदर सिंह भिंदा का हत्यारा गिरफ्तार

स्कूल को बाबा साहेब के नाम से जोड़कर केजरीवाल एक खास समुदाय को भ्रमित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डा. आंबेडकर के जन्मदिवस पर केजरीवाल से उम्मीद थी कि वे एससी-एसटी आयोग की घोषणा करेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसी कोई घोषणा नहीं की, जबकि दिल्ली में कांग्रेस की शीला सरकार ने वर्ष 2006 में सफाई कर्मचारी आयोग का गठन किया था। पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ ने कहा कि भाजपा और आप, दोनों दलित और सफाई कर्मचारी विरोधी है। समय पर वेतन न मिलने के कारण सफाई कर्मचारियों को बार-बार हड़ताल पर जाना पड़ता है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी चिंता जताई है कि दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित करें कि सफाई कर्मचारियों को समय वेतन दिया जाए।पत्रकार वार्ता से पूर्व अनिल चौधरी सहित कांग्रेस नेताओं ने राजीव भवन में डा. आंबेडकर की 13वें जन्मदिवस पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। इनमें कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन और पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज, पूर्व सांसद जगदीश टाइटलर, रमेश कुमार, वरिष्ठ प्रवक्ता डा. नरेश कुमार, प्रदेश महिला अध्यक्ष अमृता धवन, जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार एडवोकेट शामिल थे।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates