अगर आप भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो इसके चैलेंजेस से बखूबी वाकिफ होंगे। लेकिन समझदारी, शांति से ऐसे रिलेशनशिप को निभाना मुश्किल टास्क भी नहीं। तो आज हम उन चीज़ों के बारे में बात करेंगे जो ऐसी रिलेशनशिप को खराब करने का काम करती हैं।

1. एक वर्ड वाले मैसेज़ेस ना भेजें
ओके, थैंक्स, बाय जैसे मैसेजेस बताते हैं कि आपका मूड किसी बात पर खराब है या फिर आपके पास बात करने का वक्त नहीं। इससे पार्टनर के मन में तमाम तरह की दूसरी बातें चलने लगती हैं। भले ही आपके दिल में ऐसा कुछ न हो फिर भी फाइन, स्योर, लेट्स सी जैसे मैसेज भेजना अवॉयड करें।

यह भी पढ़ें : डिब्रूगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 नए कैंसर अस्पतालों की रखी आधारशिला

2. बेवजह की जलन
पार्टनर के फीमेल या मेल फ्रेंड्स को लेकर बेवजह के झगड़े न करें क्योंकि आप उनसे दूर हैं तो जाहिर सी बात है वो खाली समय में दोस्तों के साथ ही मौज-मस्ती और बातचीत करेंगे। हर बार इस टॉपिक को लेकर झगड़ा करना, बातचीत बंद कर देने से रिश्ते में खटास आनी शुरू हो जाती है।

3. झगड़े को तूल देना
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में प्यार बरकरार रहे इसके लिए जो तीसरी जरूरी चीज़ है वो है झगड़े को तूल न देना। कभी-कभार अंजाने में ऐसी चीज़ें हो जाती हैं जिससे न चाहते हुए भी झगड़ा बढ़ जाता है जैसे कि किसी टॉपिक पर बहस हो रही हो और बीच में फोन कट कर देना। ये बहुत ही खराब बिहेवियर होता है जो रिलेशिनशिप को खत्म भी कर सकता है।

4. सज़ा देना
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में क्योंकि आप पार्टनर के पास नहीं होते तो कोई बात या बिहेवियर का बुरा लगने पर उसके बारे में बात करने की जगह कई लोग चुप्पी साध कर, अंदर ही अंदर खुद तो घुटते ही है साथ ही सामने वाले को भी ये जाहिर करते रहते हैं। जो अलग ही लेवल का स्ट्रेस देता है। तो अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो कम्यूनिकेशन गैप न करें। इससे रिश्ते की डोर कमजोर होती जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here