Homeलाइफस्टाइलन करें ये गलती बिगड़ जाएगा नया रिश्ता

न करें ये गलती बिगड़ जाएगा नया रिश्ता

जब दो लोग एक रिश्ते में आते हैं और एक दूसरे को डेट करना शुरू करते हैं, तो वह पूरी कोशिश करते हैं कि उनका रिश्ता सफल हो। रिलेशनशिप में आते ही लोग अपने पार्टनर के साथ रिश्ते को गहरा बनाए रखने के प्रयास में लगे रहते हैं। वह अपने पार्टनर को इम्प्रेस करना चाहते हैं। उनकी पसंद न पसंद का ख्याल रखते हैं। लेकिन कई बार नया नया रिश्ता बनने पर उत्साह में कपल कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं तो पार्टनर के मन में उनके लिए संदेह जगा देता है। डेटिंग के शुरुआती दिनों में की गई गलतियों के कारण पार्टनर को आपके प्यार पर विश्वास नहीं होता और रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक पाता।

ये भी पढ़ें –युद्ध केवल सेनाओं के बीच नहीं:आर्मी चीफ

जल्दबाजी करना

जब आप नए रिलेशनशिप में आते हैं और डेटिंग करना शुरू करते हैं तो शुरुआती दिनों में संभलकर रहें। डेटिंग की शुरुआत में ही पार्टनर के साथ हर बात में जल्दबाजी न करें। रिश्ते में प्यार और सम्मान को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए सोच समझकर कदम उठाएं। रिश्ते के शुरुआती समय में एक दूसरे को समझने की कोशिश करें ताकि रिश्ता मजबूत बनें। किसी भी बात को लेकर जल्दबाजी में फैसले न लें।

एक्स का जिक्र न करें

जब रिलेशनशिप में लोग आते हैं तो आपको अपने पुराने रिश्ते या एक्स को भुला देना चाहिए। अगर आप डेटिंग के शुरुआत दौर में एक्स को भुला नहीं पाते और अपने पार्टनर के सामने उनकी ही बातें करते हैं तो रिश्ते में तनाव आ सकता है। इसलिए डेटिंग की शुरुआत में एक्स के बारे में पार्टनर से जिक्र न करें।

तुलना न करें

रिलेशनशिप में आने के बाद पार्टनर की तुलना एक्स से या अपने पुराने रिश्ते की तुलना इस रिलेशनशिप से न करें। पार्टनर को बिल्कुल पसंद नहीं होता जब लोग बार-बार उनकी तुलना एक्स से करते हैं।

रिश्ते का बचाव

कई बार छोटे मोटे झगड़े और मनमुटाव हो जाते हैं, लेकिन गुस्से और इगो को भुलाकर अपने पार्टनर से सुलह कर लेनी चाहिए। रिलेशनशिप को मजबूत बनाए रखने के लिए कई बार आपको झुकना होता है। किसी मनमुटाव की संभावना पर पार्टनर से बात करनी चाहिए और रिश्ते को बचाने का प्रयास करना चाहिए।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates